यूक्रेन में युद्ध के बीच बंकर में छिपी छात्राओं का वीडियो राहुल गांधी ने किया शेयर, सरकार से की अपील

0

यूक्रेन में भारी संख्या में भारतीय छात्र पढ़ाई के लिए रहते हैं लेकिन खूनी जंग के बीच हालात धीरे-धीरे बिगड़ते जा रहे हैं.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : रूस की ओर से यूक्रेन (Ukraine) में किए जा रहे हमले से दहशत का माहौल है. कई निर्दोष लोग मारे जा चुके हैं. इस बीच कई भारतीय छात्र (Indian Students) यूक्रेन में फंसे हुए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार से वहां फंसे छात्रों और लोगों को जल्द से जल्द निकालने की अपील की है. राहुल गांधी ने कहा है कि यूक्रेन में स्थिति काफी गंभीर है. भारतीय छात्राओं का एक बंकर (Bunkers) में छिपते हुए राहुल गांधी ने वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि मोदी सरकार वहां से छात्रों को तुरंत रेस्क्यू करें. 

भारतीय छात्रों को तुरंत रेस्क्यू करे सरकार- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को संकटग्रस्त यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्राओं का एक वीडियो शेयर करते हुए सरकार से आग्रह किया है कि वहां से छात्रों को तुरंत निकाला जाना चाहिए. राहुल गांधी ने कहा कि मैं छात्रों के चिंतित परिवारों के साथ खड़ा हूं. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से अपील करते हुए कहा कि तत्काल छात्रों को निकालने की व्यवस्था की जानी चाहिए. राहुल गांधी की ओर से शेयर वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ छात्र बंकर के अंदर छिपे हैं. छात्रों का कहना है कि भारतीय अधिकारियों की ओर से मदद नहीं मिल रही है

ये भी पढ़ें : युदध के बीच कीव छोड़ने को तैयार नहीं राष्ट्रपति, कहा- हमें हथियार चाहिये, यात्रा नहीं

यूक्रेन में जंग के बीच फंसे हैं कई भारतीय छात्र

उधर, Ukraine में भारतीय दूतावास ने आज अपने नागरिकों को अपने अधिकारियों के साथ समन्वय के बिना किसी भी सीमा चौकी पर नहीं जाने की सलाह दी है. हजारों भारतीय यूक्रेन में फंसे हुए हैं और बाहर निकलने के लिए बेताब हैं. Ukraine में भारतीय दूतावास ने कहा है कि स्थिति संवेदनशील है. हम वहां फंसे छात्रों और लोगों को निकालने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि रूस की ओर से यूक्रेन मे किए जा रहे लगातार हमले से लोगों के बीच काफी डर का माहौल है. हमले में भारी संख्या में लोग हताहत हुए हैं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed