न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में राहुल को मिल सकती है कप्तानी

News Jungal Desk : kanpur . आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली जानी है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली इस फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान पहले ही कर चुके हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से कुछ सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने के बारे में सोच रहा है, ऐसे में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली को आराम दिया जा सकता है और टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। राहुल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स की कप्तानी करते हैं।

पिछले कुछ महीनों में सीनियर खिलाड़ियों को बिल्कुल ब्रेक नहीं मिला है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से लेकर टी20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया लगातार क्रिकेट खेल रही है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने एएनआई पर कहा, ‘सीनियर खिलाड़ियों को थोड़ा सांस लेने का समय चाहिए। इसमें कोई छिपाने वाली बात नहीं है कि टी20 फॉर्मेट का केएल राहुल एक अहम हिस्सा हैं। ऐसा हो सकता है कि उनको कप्तानी सौंपी जाए।’

ये भी देखें – आइए जानें धनतेरस की पूरी कथा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 17 नवंबर से 21 नवंबर के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच 17 नवंबर को जयपुर में, दूसरा मैच 19 नवंबर को रांची में और तीसरा मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाना है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली सीरीज के दौरान स्टेडियम में फैन्स को भी आने की अनुमति मिल सकती है। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में भारत को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *