पंजाब के ताजा आंकड़े, कांग्रेस को 18 और आम आदमी पार्टी को 83 ,BJP 5 सीटें

0

पंजाब में ताजा रुझानों की बात करें तो कांग्रेस को 18 और आम आदमी पार्टी को 83 सीटों पर बढ़त मिल रही है, वहीं बीजेपी 5 सीटों पर आगे चल रही है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर: ‘ताजा ‘ पंजाब में वोटों की गिनती के साथ आंकड़े तेजी से बदल रहे हैं. मामला फिलहाल आम आदमी पार्टी के पक्ष में जाता दिख रहा है. वहीं 10 बजे तक के आंकड़ों की बात करें तो आम आदमी पार्टी को 83 सीटों पर बढ़त मिलती नजर आ रही है, वहीं कांग्रेस फिलहाल 18 सीटों पर आगे है. 117 सीटों पर आंकड़े पल-पल बदल रहे हैं. इस बीच आप नेता राघव चढ्ढा ने कहा है कि हमारे भाई भगवंत मान मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने कहा कि लोग हमारे अच्छे कामों के लिए हमें वोट किया. 

वीआईपी कैडिडेट्स का यै है हाल

वहीं अगर वीआईपी कैंडिडेट्स की बात करें तो कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं, वहीं पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी भी अपनी सीट पर पीछे हैं. वहीं अमृतसर ईस्ट सीट से नवजोत सिंह सिद्धू तीसरे नंबर हैं. यहां आम आदमी पार्टी का कैंडिडेट उन्हें टक्कर दे रहा है. हालांकि यह शुरुआत रुझान है. अभी काउंटिंग लगातार हो रही है. गिनती पूरी होने के बाद ही पता चल पाएगा कि इस सीट पर कौन जीत रहा है. इस बीच पंजाब की धुरी सीट पर आप के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत मान आगे चल रहे हैं.

चुनाव आयोग की बेवसाइट के मुताबिक पंजाब में आम आदमी पार्टी ने रूझानों में बहुमत हासिल कर ली है. आयोग के साइट पर 95 सीटों के रूझान मिल रहे हैं. वहां आम आदमी पार्टी ने 71, बसपा ने 1, बीजेपी ने 3, निर्दलीय 1, कांग्रेस ने 11 और शिरोमणि अकाली दल 8 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं. वहां बहुमत के लिए 59 सीटों पर जीत दर्ज करना जरूरी होता है.  

ये भी पढ़ें: रुझानों में आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव के पार किया बहुमत का आंकड़ा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *