जेके कैंसर में चाइल्ड ऑन्कोलॉजी के लिए भेजा जाएगा प्रस्ताव

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : शहर के राजकीय जेके कैंसर संस्थान में चाइल्ड ऑन्कोलॉजी (बच्चों के लिए कैंसर उपचार सुविधा) शुरू हो सकती है। इसके लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा। शुक्रवार को कमिश्नर डा. राज शेखर ने इंस्टीट्यूट का निरीक्षण कर प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। वहीं अन्य सुविधाओं को दुरुस्त करने के लिए कमिश्नर ने निर्देश दिए।

बायोप्सी मशीन खराब, लोग होते परेशान
निरीक्षण के दौरान संस्थान के डायरेक्टर डॉ. एसएन प्रसाद ने कमिश्नर को जानकारी देते हुए बताया कि बायोप्सी मशीन काम नहीं कर रही है। संस्थान में सक्रिय बायोप्सी मशीन की बहुत आवश्यकता है। पहले रोजाना 10 से 12 बायोप्सी की जा रही थी, जो पिछले कुछ महीनों से नहीं की जा रही है। इससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। 1 सप्ताह में मशीन को ठीक कराने के निर्देश दिए गए।

ये भी पढ़ें : यूक्रेनी रक्षा मंत्री ने रूस हमले को बताया आतंकवादी युद्ध, कहा-आम नागरिक ज्यादा मरे

हर 200 में से 60 कैंसर पेशेंट
डायरेक्टर ने बताया कि संस्थान में हर 200 में से लगभग 50 से 60 कैंसर पॉजिटिव रोगी होती हैं। यहां कुल 106 बेड हैं। यहां सभी प्रकार का इलाज पूरी तरह फ्री है। संस्थान में कर्मियों की संख्या बेहद कम है। नर्सिंग स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की बहुत कम संख्या है। संस्थान को लगभग 50 नर्सों की आवश्यकता है, लेकिन स्वीकृत संख्या केवल 20 है और 20 में से केवल 11 कार्यरत हैं (बाकी रिटायर हैं)। कमिश्नर ने जल्द पद भरवाने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *