तख्तापलट का समर्थन करने से इंकार करने पर प्रधानमंत्री को लिया हिरासत में

0

न्यूज जगंल डेस्क: कानपुर सूडान के प्रधानमंत्री को वहां की सेना ने हिरासत में ले लिया है। उन्होंने तख्तापलट का समर्थन करने से इनकार कर दिया था। देश के सूचना मंत्रालय ने सशस्त्र बलों द्वारा प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक को सोमवार को हिरासत लिए जाने की जानकारी दी है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “जब उन्होंने तख्तापलट का हिस्सा बनने से इनकार कर दिया, तो सेना के एक बल ने प्रधानमंत्री अब्दुल्ला हमदोक को हिरासत में ले लिया और उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले गए।”

सूडान में सरकारी अधिकारियों को भी हिरासत में लिया गया
सूडान के अधिकारियों ने कहा है कि सैन्य बलों ने सोमवार को कम से कम पांच वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को हिरासत में ले लिया, वहीं लोकतंत्र समर्थक देश के मुख्य दल सूडानीज प्रोफेशनल्स एसोसिएशन ने जनता से संभावित सैन्य तख्तापलट के विरोध में सड़क पर उतरने का आह्वान किया है।

ये भी देखे: क्या भारत में तबाही मचायेगा ? कोरोना का नया वेरिएंट Delta Plus-AY.4.2

इंटरनेट सर्विस भी बंद
सूडान में लोकतांत्रिक सरकार की मांग कर रही सूडानीज प्रोफेशनल्स एसोसिएशन ने कहा है कि देश भर में इंटरनेट और फोन के सिग्नल काम नहीं कर रहे हैं। संभावित सैन्य तख्तापलट सूडान के लिए बड़ा झटका होगा जो व्यापक विरोध प्रदर्शनों के कारण, लंबे समय तक शासक रहे पूर्व तानाशाह उमर अल-बशीर के सत्ता से हटने के बाद से लोकतंत्रिक सरकार की बाट जोह रहा है। यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त हुई है जब दो सप्ताह पहले ही सूडान के आम नागरिकों और सैन्य नेताओं के बीच तनाव बढ़ गया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *