Prayagraj: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रों ने किया हंगामा, बाइकें जलाई, कारों के शीशे तोड़े, फायरिंग का आरोप

0

 धरने पर बैठी छात्राओं को समझाने के लिए विश्वविद्यालय की प्रोफेसर पहुंची थीं लेकिन जुबानी आश्वासनों से छात्राएं मानी नहीं. इधर, अन्य छात्र नेताओं ने यूनिवर्सिटी में लगातार गड़बड़ियों के आरोप लगाए और घंटों हंगामा चलता रहा है

News Jungal Desk : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में महिला छात्रावास के बाहर छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया है । इसी क्रम में आंदोलनकारियों ने नव प्रवेशी छात्राओं को छात्रावास में आवंटन न मिलने पर बीएसडब्ल्यू दफ्तर (BSW Office) का भी घेराव किया है । छात्राओं ने बोला कि कम अंक प्राप्त करने वालों को  छात्रावास एलॉट हो गए जबकि अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतीक्षारत हैं ।  धरने पर छात्राओं को समझाने के लिए विश्वविद्यालय की पीआरओ प्रोफ़ेसर जया कपूर मौके पर पहुंची, लेकिन छात्राओं ने उनकी एक भी नहीं सुनी. छात्राओं का कहना था कि जब तक लिखित रूप से कोई पत्र नहीं मिलता और तब तक आंदोलनरत रहेंगी ।

घंटों अनशन पर बैठे छात्राओं को आखिरकार विश्वविद्यालय प्रशासन ने नोटिस जारी कर बोला कि हम सभी छात्राओं को 17 अप्रैल को हाॅस्टल आवंटित करेंगे । और लिखित रूप से नोटिस मिलने के बाद छात्राओं ने धरना प्रदर्शन समाप्त कर दिया है ।

छात्र नेता अजय सम्राट ने बोला कि “जिस तरीके से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार, तानाशाही व्याप्त है और निंदनीय है । और हाॅस्टल आवंटन में गड़बड़ियां हो रही हैं । और जो स्टूडेंट अपने भविष्य को संवारने कोसों दूर इलाहाबाद विश्वविद्यालय पढ़ने आए हैं, पढ़ने के बजाय उनको लीगल तरीके से रहने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है.”

इस मौके पर छात्र नेता हरेंद्र यादव, अजय पांडेय,आदित्य पटेल, विकास यादव,राहुल पटेल, रिंकू सिंह, मनजीत पटेल ,अभिषेक यादव, जितेंद्र धनराज, गोलू पासवान, प्रियांशु विद्रोही, अनुराग यादव, ज्ञान गौरव, सत्यम कुशवाहा, हिमांशु पटेल, केडी मौरिया आदि छात्र नेता उपस्थित रहे है ।

Read also : मेरठ नगर निगम चुनाव का इतिहास सपा के लिए काफी निराशाजनक रहा है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed