जागरण इंस्टीट्यूट ऑफ डिजिटल एनिमेशन में फिल्म निर्माण में पोस्ट-प्रोडक्शन के क्षेत्र पर कार्यशाला और एलम्नाई टॉक का आयोजन हुआ ।

0

News jungal desk :– वर्ष 2014 में जिड़ा से उर्त्तीण छात्र चित्राशु श्रीवास्तव ने फिल्म निर्माण में पोस्ट-प्रोडक्शन के क्षेत्र पर कार्यशाला में विद्यार्थियों को फिल्म निर्माण में पोस्ट-प्रोडक्शन की तकनीकि जानकारी देते हुये फिल्म निर्माण में आने वाली समस्यायों और उनके निवारण पर जोर देते हुये बताया कि अगर हमारे पास एक अच्छी स्क्रिप्ट और तकनीकी जानकारी हो तो हम कम बजट में फिल्म का निर्माण कर सकते हैं।
2014
प्रोड्यूसर वहीं दूसरी तरफ वर्ष 2012 में जिडा से उर्त्तीण छात्र सुभांश दिक्षित जो पेशे से एक विडियो प्रोडूसर हैं। और साथ में अपना स्टूडियों भी चलाते हैं उन्होंने विडियों एडिटिंग एवं किसी भी विडियो पर काम कैसे किया जाता है कि जानकारी से विद्यार्थियों का अवगत कराया।
कार्यशाला एवं एलम्नाई टॉक के दौरान चित्राशु श्रीवास्तव एवं सुभांश दिक्षित ने विद्यार्थियों के सभी प्रश्नों का उत्तर देते हुये फिल्म निर्माण में पोस्ट प्रोडक्शन की अहमियत एवं विडियो निर्माण की तकनीकों से अवगत कराया।
कार्यक्रम के दौरान जिडा के डायरेक्टर श्री अमरदीप सिंह ने सुभांश और चित्राशु द्वारा विद्यार्थियों को इंड्रस्टी में प्रोफेशनल किस तरह कार्य करते हैं जानकारी देने के लिये धन्यवाद दिया और सम्मानित किया और भविष्य में जिड़ा से उर्त्तीण सभी छात्रों को मैसेज देते हुये कहा कि आप ऐसे ही इस तरह की कार्यशालाओं के माध्यम से अपने जूनियरस को इंड्रस्टी में चल रहे ट्रेड से अवगत कराते रहें और उनके उज्जवल भविष्य बनाने में अपना योगदान देते रहे।

कार्यक्रम में इवेंनट कार्डिनेटर श्रीमती शैफाली दिक्षित, आशिष पांडे, शिवम शुक्ला, मोनिका खंडुजा, आयुश्मान श्रीवास्तव एवं शिव शंकर आदि उपस्थित रहे।

Read also : Khandwa: प्याज की फसल बेचकर लौट रहे थे किसान, हुआ हादसा, 2 की मौके पर मौत, 3 घायल…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed