Himachal Pradesh Election 2022: PM मोदी ने HP की पहली चुनावी सभा में देश के पहले मतदाता को दी श्रद्धांजलि

0

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को चुनाव होंगे और परिणाम 8 दिसंबर 2022 को आएंगे।

न्यूज जंगल डेस्क:– 12 नवंबर 2022 को होने वाले हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) विधानसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी राज्य में अपनी पहली चुनावी सभा करने पहुंचे। दरअसल बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री ने सुंदर नगर में ‘विजय संकल्प रैली’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने देश के पहले मतदाता श्याम शरण नेगी को श्रद्धांजलि (Tribute) दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सुंदरनगर में कहा, “आज श्याम सरन नेगी जी का दुखद निधन हो गया। 106 वर्षीय नेगी जी ने 30 से ज्यादा बार मतदान किया था। अभी 2 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए उन्होंने पोस्टल बैलेट से वोट दिया था। यह बात हर देशवासी को प्रेरित करेगी। मैं बहुत ही भावुक मन से श्याम शरण नेगी जी को श्रद्धांजलि (Tribute) देता हूं!

हिमाचल के विकास को नहीं दी प्राथमिकता: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रैली के दौरान कहा, “कांग्रेस ने हमेशा यहीं सोचा कि यह छोटा राज्य है जहां से 3-4 सांसद आते हैं दरअसल इनकी देश की राजनीति में हैसियत ही क्या है, इसी वजह से कांग्रेस ने हिमाचल के विकास को कभी भी प्राथमिकता नहीं दी और हिमाचल लगातार पीछे होता चला गया। बीच-बीच में यहां BJP की सरकार बनी तो कुछ काम आगे बढ़ा।

लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली कांग्रेस: प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “कांग्रेस के लिए सरकार में आना, सरकार में रहना, राज-पाट चलाने जैसा ही रहा है। दरअसल बता दें कि हिमाचल में, पहाड़ी राज्यों में तो कांग्रेस दशकों तक तरसाओ, लटकाओ-भटकाओ की नीति पर चली है। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लोग भाजपा सरकार (BJP Govt) की जोरदार वापसी की ठान चुके हैं, फौजियों की ये धरती, वीर माताओं की ये धरती, जब संकल्प ले लेती है तो उसे सिद्ध करके ही दिखाती है।

मंडी न आने पर मांगी माफी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, मुझे कुछ दिन पहले ही मंडी आना था! लेकिन मौसम अचानक खराब हो गया था तब मैंने आपको वर्चुअली संबोधित किया था। उसी समय मैंने ठान लिया था कि जब भी हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में चुनावी रैलियां शुरू होंगी सबसे पहले मैं मंडी जाऊंगा और आपसे क्षमा मांगूंगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने कहा, “सुंदर नगर में मेरा पहले भी बहुत बार आना हुआ है। मैंने निहरी की चढ़ाई भी चढ़ी है और सराज, कुल्लू, किन्नौर, चंबा और कांगड़ा के दुर्गम क्षेत्र पैदल नापे हैं, यहां के रास्ते, सुंदर नगर की इतनी सुंदर झील कोई कैसे भूल सकता है!

ये भी पढ़ें:– चारू निगम के वीडियो पर,सपा का बयान,जैसी सरकार, वैसे अधिकारी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed