‘लोग सोचते हैं हम टुकड़े-टुकड़े हैं लेकिन…’, रामनवमी मामलें पर बोली JNU वाइस चांसलर

0

वीसी ने कहा, जेएनयू फ्री यूनिवर्सिटी है. हम हर किसी की पसंद का सम्मान करते हैं. युवा लोगों के अपने पक्ष होते हैं और हम विविधता की तारीफ करते हैं. लेकिन हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : रामनवमी पर छात्रों के दो गुटों के बीच संघर्ष के मामले पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी की वाइस चांसलर शांतिश्री धूलिपुड़ी पंडित ने अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, आम लोगों के बीच यह धारणा है कि हम टुकड़े-टुकड़े हैं. लेकिन जब से मैंने पद संभाला है तो कोई भी इस बारे में बात नहीं कर रहा है. हम भी बाकी लोगों की तरह राष्ट्रवादी हैं. 

उन्होंने कहा, मुद्दा इस बात पर उठा था कि  क्या राम नवमी पर हवन होना चाहिए और खाने के मेन्यू में क्या हो. दो गुटों का अपना-अपना पक्ष है. प्रॉक्टोरियल जांच का आदेश दिया गया था और हम रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं, यह एक निष्पक्ष जांच होगी।

उन्होंने कहा, जेएनयू फ्री यूनिवर्सिटी है. हम हर किसी की पसंद का सम्मान करते हैं. युवा लोगों के अपने पक्ष होते हैं और हम विविधता की तारीफ कररते हैं. लेकिन हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

ये भी पढ़ें : हरिद्वार ‘धर्म संसद’ में भड़काऊ भाषण को लेकर उत्तराखंड से सुप्रीम कोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट

रामनवमी पर छात्रों के दो समूहों के बीच संघर्ष के मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को जेएनयू से रिपोर्ट मांगी है, वहीं यूनिवर्सिटी के छात्र संघ ने मामले में किसी हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज की अगुवाई वाले आयोग से स्वतंत्र न्यायिक जांच कराने की मांग की है. जेएनयू के कावेरी छात्रावास में रविवार को वामपंथी छात्र संगठन और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े दो समूहों के बीच ‘मेस’ में रामनवमी पर कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसे जाने को लेकर झड़प हो गई थी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *