उत्तर प्रदेश मे लोगो को मिली गर्मी से राहत आज से बदलेगा मौसम

0

न्युज जंगल डेस्क कानपुर :यूपी में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है. प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को भी बारिश हुई. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बुधवार को भी बारिश का दौर जारी रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य की राजधानी लखनऊ सहित वाराणसी, गोरखपुर, सोनभद्र, गाजीपुर, जौनपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, रायबरेली, अमेठी, चित्रकूट, बांदा, लखीमपुर खीरी, बस्‍ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, कुशीनगर और देवरिया में बारिश के आसार हैं.  आइये जानते हैं कि बुधवार को यूपी के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहने वाला है? 

लखनऊ मौसम
लखनऊ में बुधवार को अधिकतम तापमान 31 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 81 दर्ज किया गया है.

कानपुर मौसम
कानपुर में अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘संतोषजनक’ श्रेणी में 73 है.

गोरखपुर मौसम
गोरखपुर में अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहने और भारी बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘अच्छा’ श्रेणी में 46 दर्ज किया गया है.

अयोध्या मौसम
अयोध्या में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 31 दर्ज किया गया है और ‘अच्छा’ श्रेणी में है.

यह भी पढ़े:- महाराष्ट्र के गेम में अमित शाह की एंट्री, मीटिंग के बाद से ही सुपर ऐक्टिव देवेंद्र फडणवीस

मेरठ मौसम
मेरठ में अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बादल छाए रहेंगे और कुछ समय के लिए बारिश या गरज के साथ छींटें पड़ने की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक ‘मध्यम’ श्रेणी में 109 दर्ज किया गया है.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *