Pawan Kheda: असम में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ दर्ज हुआ केस, पुलिस ने की गिरफ्तारी..

0

Pawan kheda: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट पर आज यानी गुरुवार को इंडिगो के एक विमान से उतार दिया गया। पवन खेड़ा रायपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे कांग्रेस के अधिवेशन में हिस्सा लेने जा रहे थे, तभी उन्हें फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया। अब खबर आ रही है कि पवन खेड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है।

News Jungal Media: दिल्ली पुलिस का दावा है कि नियमों के तहत असम पुलिस की अपील पर यu कार्रवाई की गई है। असम पुलिस के प्रवक्ता सुशांत भुयन ने भास्कर को बताया कि पवन खेड़ा के खिलाफ कम्युनल डिस्टर्बेंस और राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर बुधवार रात एक केस दर्ज किया गया है। स्थानीय अदालत से अनुमति लेने के बाद ही हम उन्हें असम लाएंगे। उन्होंने बताया कि असम के दीमा हसाओ जिले के हाफलोंग थाने में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

आखिर क्या है पूरा मामला

बता दें कि हाल ही में गौतम अडानी मुद्दे पर सरकार पर हमला करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नरेंद्र दामोदरदास मोदी को नरेंद्र गौतमदास मोदी के रूप में संदर्भित करने के लिए पवन खेड़ा की भरसक आलोचना की गई थी।

रणदीप सुरजेवाला -बिना वारंट गिरफ्तारी

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज हम कांग्रेस अधिवेशन के लिए रायपुर जा रहे थे, तभी हमारे सहयोगी पवन खेड़ा को बताया गया कि वह अपना सामान छोड़ गए हैं, लेकिन उनके पास कोई सामान नहीं है। फिर पुलिस आई और कहा कि असम पुलिस ने उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। रणदीप ने कहा कि हमने उनसे गिरफ्तारी वारंट दिखाने को कहा लेकिन उन्होंने कोई आदेश नहीं दिखाया। यह पूर्णतया अवैध है असम और दिल्ली पुलिस ने हमारी फ्लाइट को जबरन रोका है।

Read also: पटना पहुंचे TMC सांसद शत्रुघ्न सिन्हा, बोले-तेजस्वी भी मुख्यमंत्री पद के दावेदार

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *