पाकिस्तान की साजिश नाकाम, सीमा पार से आ रहे ड्रोन पर BSF ने बरसाईं गोलियां

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने शनिवार तड़के पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन पर गोलीबारी कर दी, जिसके चलते ड्रोन को वापस लौटना पड़ा.

न्यूज़जंगल नेटवर्क, कानपुर : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने शनिवार तड़के पाकिस्तान की ओर से आ रहे एक ड्रोन पर कई गोलियां बरसाईं, जिससे उसे वापस जाना पड़ा. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इलाके में यह सुनिश्चित करने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया है कि ड्रोन से कोई हथियार या मादक पदार्थ न गिराया गया हो. बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (जम्मू फ्रंटियर) एसपी संधू ने कहा, ‘शनिवार तड़के चौकन्ने बीएसएफ जवानों ने आसमान में चमकती रोशनी देखी और अरनिया इलाके में तत्काल उसकी दिशा में गोलियां चलाईं, जिससे पाकिस्तानी ड्रोन को वापस लौटना पड़ा. इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.’

अधिकारियों के मुताबिक, बीएसएफ जवानों ने तड़के करीब 4.45 बजे पाकिस्तानी ड्रोन को देखा और उसे नीचे लाने के लिए करीब आठ गोलियां चलाईं. हालांकि, ड्रोन हवा में कुछ मिनटों तक मंडराने के बाद वापस चलाया गया. आरएस पुरा सेक्टर के तहत आने वाले इलाके में सघन तलाशी अभियान चल रहा है. गौरतलब है कि अरनिया में यह सात दिनों के भीतर इस तरह की दूसरी घटना है. सात मई को भी बीएसएफ ने इसी इलाके में एक पाकस्तानी ड्रोन पर गोलियां चलाई, जिसके चलते ड्रोन को वापस लौटना पड़ा था.

ये भी पढ़ें : तमिलनाडू:हिंदी बोलने वाले पानी पूरी बेचते हैं..वाले बयान पर मंत्री ने दी सफाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *