पाकिस्तान लगाएगा 500 मीटर ऊंचा झंडा, 40 करोड़ बर्बाद करेगा ‘जिन्नालैंड’

0

Pakistan Biggest Flag: एक कहावत मशहूर है कर्ज लेकर घी पीना. यह पड़ोसी देश पाकिस्तान पर बिल्कुले सटीक बैठता है. एक तरफ जहां पाकिस्तान दाने-दाने को मोहताज है, वहीं कर्ज मिलते ही वह पैसों को बर्बाद करने में जुट गया है. पाकिस्तान की सरकार ने 40 करोड़ रुपये से झंडा लगाकर पैसों को व्यर्थ उड़ाने का फैसला किया है.

News Jungal Desk: पाकिस्तान फिलहाल आर्थिक बदहाली (Paksitan Economic Crisis) के भीषण दौर से गुजर रहा है. आईएमएफ ने पड़ोसी देश को बड़ी राहत देते हुए 3 अरब डॉलर के कर्ज को मंजूरी प्रदान कर दी है. लेकिन पाकिस्तान हमेशा की तरह अपनी जनता की समस्याओं को उबारने के बजाय पैसों को उड़ाने में जुट गया है. पाकिस्तान की पंजाब की सरकार ने घोषणा की है कि वह 14 अगस्त को 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाने के दौरान 500 फीट के स्तंभ पर झंडा फहराएगी (Pakistan Biggest Flag) जिसकी लागत लगभग 40 करोड़ पीकेआर (पाकिस्तानी रुपये) है.

एक निजी समाचार एजेंसी के अनुसार यह पाकिस्तान द्वारा अपनी ढहती अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से बेलआउट पैकेज हासिल करने के बाद आया है. नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में पंजाब प्रांत, जिसे कथित तौर पर विदेशी ऋण (ब्याज सहित) चुकाने के लिए अगले 2 वर्षों में कम से कम 2,000 करोड़ रुपये की जरूरत होगी. लाहौर के लिबर्टी चौक पर यह झंडा फहराया जाएगा.

इससे पहले भी पैसों की कर चुका है बर्बादी
4 साल पहले भी पाकिस्तान ने इसी तरह का काम किया था. साल 2017 में, पाकिस्तान ने अटारी-वाघा सीमा पर दक्षिण एशिया में सबसे ऊंचा 400 फुट ऊंचा झंडा फहराया था. 120×80 फीट का झंडा पाकिस्तान के 7 दशक पुराने इतिहास में सबसे बड़ा था. पाकिस्तानी अधिकारियों का यह फैसला IMF द्वारा पाकिस्तान को कर्ज चुकाने में चूक रोकने के लिए 3 अरब डॉलर के बेलआउट पैकेज को मंजूरी देने के कुछ ही दिनों बाद सामने आया है.

Read also: फ्रांस यात्रा खत्म करने के बाद पीएम मोदी यूएई के लिए रवाना

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed