समय से पहले उड़े बाल-करियर पर पड़ा असर, हताश हो गए थे अक्षय खन्ना, बोले- आत्मविश्वाश खो दिया था

0

अक्षय को खुद इस बात को स्वीकार करने में दस साल लग गए. एक्टर ने कहा था- मेरे साथ ये बहुत ही कम उम्र में शुरू हो गया था.

अक्षय खन्ना आज अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं. अक्षय ने हमेशा ही अपनी एक्टिंग और अपीयरेंस से फैंस का दिल जीता है. अब चाहे वो ‘दिल चाहता है’ का ‘सिड’ हो या ‘ताल’ का ‘मानव मेहता’, एक्टर ने हर रोल से अपनी अलग ही छाप छोड़ी है. मीडिया से दूरी रखने वाले अक्षय यूं तो बेहद ही कैंडिड स्वभाव के हैं. लेकिन एक दौर था, जब उन्होंने अपना ये कॉन्फिडेंस खो दिया था. इसकी वजह थे उनके गिरते बाल और समय से पहले आने वाला गंजापन आत्म विश्वाश को गिरा देता है.

कम समय में हुए गंजेपन का शिकार
हालांकि 2007 में कॉफी विद करण चैट पर शो में शामिल हुए अक्षय खन्ना ने अपने ब्रेक और बाल गिरने की बात को दरकिनार कर दिया था. लेकिन 10 साल बाद उन्होंने खुलासा किया कि उन्हें असल मायने में इस बात से कितना फर्क पड़ा था. उन्होंने कहा था कि वो बता भी नहीं सकते कि वो किस हद तक गंजेपन से इफेक्ट हुए थे. 

खो दिया था आत्म-विश्वास

अक्षय ने आगे कहा था- आप कैसे दिखते हैं, ये एक एक्टर के तौर पर बेहद जरूरी है. 19-20 साल की उम्र में ये सबसे निराशाजनक होता है.मैं हताश हो गया था. दिल टूट गया था मेरा. ये दिमागी तौर पर चोट पहुंचाने वाला था. ये फीलिंग आपको मार भी सकती है. इस गंजेपन ने मेरे सेल्फ कॉन्फिडेंस को गिरा दिया था .एक यंग एक्टर के तौर पर मैंने अपना आत्म-विश्वास खो दिया था. जितना मैं मान भी नहीं सकता उससे भी कहीं ज्यादा परेशान था मैं. अक्षय खन्ना, लेजेंड्री एक्टर विनोद खन्ना के बेटे हैं. अक्षय ने हिमालय पुत्र फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन जल्द ही गंजेपन का शिकार होने लग गए इसके बाद एक्टर ने दो साल का ब्रेक ले लिया था. लेकिन फिर 2001 में दिल चाहता है से धमाकेदार वापसी की थी. अक्षय के करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहे. उन्होंने 2012 में चार साल का ब्रेक लिया और फिर ढिशूम से वापसी की. अक्षय हाल ही में दृश्यम 2 में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ तब्बू और अजय देवगन लीड रोल में थे.

यह भी पढ़े : उम्रकैद या फांसी? जानिए उमेश पाल किडनैपिंग केस में अतीक को क्या हो होगी सजा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *