Pakistan Crisis- खाने को अनाज नहीं, मगर शौक पूरे नवाबी! महज 6 महीने में खरीद डाली 1.2 अरब डॉलर की लग्जरी गाड़ियां

0

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में आटे के दाम रोज बढ़ रहे हैं. बढ़ती महंगाई के चलते लोग भुखमरी से जूझ रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान का एक तबका अपने ऐशो आराम पर खर्चे में कमी नहीं छोड़ रहा है. पाकिस्तान की जियो न्यूज के अनुसार, आर्थिक संकट के बावजूद केवल पिछले छह महीनों में $1.2 बिलियन मूल्य की कारों का आयात किया गया है. पाकिस्तानियों ने कारों और अन्य संबंधित सामानों के आयात पर 1.2 बिलियन डॉलर खर्च किए

News Jungal International desk: पाकिस्तान (Pakistan) में बाढ़ के बाद बढ़ती महंगाई से चारों ओर कोहराम मचा हुआ है। हालात दिन पर दिन बदतर ही होते जा रहे हैं। कंगाल पाकिस्तान में आटे के लिए लोग सड़कों पर मर रहे हैं। आटे के दाम प्रतिदिन बढ़ रहे है जिसकी वजह से पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी हो रहा है। लोगों के लिए रोजमर्रा का सामान खरीदना बहुत मुश्किल हो गया है। पाकिस्तान की स्थिति को देखकर लोग इसे दूसरा श्रीलंका बता रहे हैं, गौरतलब है कि श्रीलंका (Srilanka) में आर्थिक स्थिति (Economic Situation) खराब होने के बाद वहां के लोग महंगाई से परेशान होकर सड़कों पर उतर आए थे और राष्ट्रपति भवन तक में घुस गए थे।

पाकिस्तान में बढ़ती महंगाई के चलते लोग भूखमरी से जूझने को मजबूर हैं, लेकिन पाकिस्तान का एक तबका अपने ऐशो आराम पर खर्चे में कमीं ही नहीं कर रहा है। पाकिस्तान की जियो न्यूज के अनुसार, आर्थिक संकट के बावजूद केवल पिछले छह महीनों में ही 1.2 अरब अमेरिकी डॉलर की महंगी कारों का आयात किया गया है। पाकिस्तानियों ने कारों और अन्य संबंधित सामानों के आयात पर 1.2 बिलियन डॉलर खर्च कर दिए हैं।

सरकार को लग्जरी गाड़ियों के आयात पर लगाना होगा विराम

पाकिस्तान डॉलर की भारी किल्लत का सामना कर रहा है और उसके पास 4.5 अरब डॉलर से भी कम का भंडार बचा हुआ है जो उसके तीन सप्ताह के आयात के वित्तपोषण के लिए शायद ही पर्याप्त हो। बावजूद इसके महंगी कारों का आयात निरंतर जारी है। एक रिपोर्ट के अनुसार, पकिस्तान सरकार को लग्जरी कारों या अन्य सामानों पर भारी खर्च को रोकने के लिए नई नीति लानी चाहिए, लेकिन सरकार इस मामले में भी पूरी तरह से विफल होती नजर आ रही है।

Read Also: अब परमवीर चक्र विजेताओं के नाम से जाने जाएंगे अंडमान-निकोबार के ये 21 द्वीप, PM मोदी बोले- ये द्वीप बनेंगे प्रेरणा स्थल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *