Pak University Exam Sparks Row: इस्लामाबाद यूनिवर्सिटी द्वारा परीक्षा में पूछे अश्लील सवालों से पाकिस्तान में मचा बवाला

0

Pak University Exam Sparks Row: पाकिस्तान में इस्लामाबाद यूनिवर्सिटी ने एक एग्जाम में कई छात्रों से भाई और बहन के बीच शारीरिक संबंध को लेकर एक सवाल पूछ लिया, जिसके बाद पूरे पाकिस्तान में बवाल मच गया।

Pak University Exam Sparks Row: पाकिस्तान में इस्लामाबाद यूनिवर्सिटी ने एक एग्जाम में छात्रों से भाई और बहन के बीच शारीरिक संबंधों को लेकर एक सवाल पूछ लिया जिस पर पूरे पाकिस्तान में बवाल मच गया है। कई मशहूर हस्तियों ने इस्लामाबाद स्थित COMSATS विश्वविद्यालय के क्वेश्चन पेपर की कड़ी आलोचना की है।

दरअसल, यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित परीक्षा के क्वेश्चन पेपर में भाई बहनों के बीच शारीरिक संबंधों के बारे में छात्रों के विचार पूछे गए थे। क्वेश्चन पेपर के सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। कई लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्वेश्चन पेपर के स्क्रीनशॉटस को शेयर करते हुए यूनिवर्सिटी के कुलपति पर कार्रवाई की मांग की है।

पिछले साल दिसंबर में हुई थी परीक्षा

सोसल मीडिया पर वायरल प्रश्न पत्र दिसंबर 2022 का बताया जा रहा है। पिछले साल दिसंबर में बैचलर ऑफ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (बीईई) के एग्जाम में ये क्वेश्चन पेपर छात्रों को दिया गया था। क्वेश्चन पेपर के मुताबिक, छात्रों को एक कहानी दी गई। इसके बाद कहानी से संबंधित कुछ सवाल पूछे गए थे।

प्रश्न पत्र में सवाल पूछा गया था कि जूली और मार्क भाई और बहन हैं और वे कॉलेज से गर्मी की छुट्टियों में फ्रांस में एक साथ यात्रा कर रहे हैं। एक रात वे समुद्र तट के पास एक केबिन में अकेले रह रहे हैं। उन्होंने फैसला किया कि अगर वे प्यार करने की कोशिश करेंगे तो यह दिलचस्प और मजेदार हो सकता है। कम से कम यह उनमें से प्रत्येक के लिए एक नया अनुभव हो सकता है।

इसके बाद नीचे कुछ प्रश्न दिए जाते हैं और छात्रों से पूरे परिदृश्य के बारे में उनके विचार पूछे जाते हैं। जैसे- क्या जूली और मार्क के लिए प्यार करना ठीक था? अब इस कहानी और कहानी पर पूछे गए सवालों का विरोध हो रहा है। कई लोग तो यूनिवर्सिटी के कुलपति पर कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं।

पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर ने पूछा- ऐसे गंदे सवाल पूछने की हिम्मत कैसे हुई?

पाकिस्तानी एक्ट्रेस और सिंगर मिशी खान ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि आपको ये सवाल पूछने के लिए (इस्लामाबाद यूनिवर्सिटी) शर्म आनी चाहिए। आपके यूनिवर्सिटी को सील कर देना चाहिए और ऐसे सवाल पूछने वाले गंदी मानसिकता वाले शिक्षकों को तुरंत बाहर निकाल देना चाहिए। जिसने भी यह सवाल पूछा है, उसे सलाखों के पीछे कर देना चाहिए। आपकी ये गंदे सवाल पूछने की हिम्मत कैसे हुई? वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता शहरयार बुखारी ने भी इस्लामाबाद यूनिवर्सिटी की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टॉप यूनिवर्सिटी हमारे युवाओं और हमारी संस्कृति के साथ-साथ धार्मिक मूल्यों को नष्ट करने के मिशन पर काम कर रही है।

Read also: सोशल मीडिया पर छाए सिद्धार्थ-कियारा, कपल की नई अनदेखी फोटोज 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *