राष्ट्रपति चुनाव के लिए बनने से पहले ही बिखरने लगा विपक्षी मोर्चा, मीटिंग में नहीं आएगी AAP, TRS का भी इनकार

0

ममता बनर्जी ने कुल 22 दलों को न्योता दिया था, लेकिन अब तक साफ नहीं है कि कितनी पार्टियों के लोग उनकी बैठक में आएंगे। सबसे बड़ा झटका टीआरएस के नेता के. चंद्रशेखर राव ने ही दिया है।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर ममता बनर्जी विपक्षी दलों का एक मोर्चा बनाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन एकता से पहले ही बिखराव शुरू हो गया है। आज यह मीटिंग दिल्ली में होने वाली है, जिसमें टीआरएस ने शामिल होने से इनकार कर दिया है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी भी इस बैठक में शामिल नहीं होगी। यही नहीं ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल भी दूरी बनाकर चल रही है। ममता बनर्जी ने कुल 22 दलों को न्योता दिया था, लेकिन अब तक साथ नहीं है कि कितनी पार्टियों के लोग उनकी बैठक में आएंगे। सबसे बड़ा झटका टीआरएस के नेता के. चंद्रशेखर राव ने ही दिया है, जो ममता बनर्जी के करीबियों में शुमार किए जाते हैं।

ममता के साथ मिलकर अकसर भाजपा को मात देने की हुंकार भरने वाले केसीआर का कहना है कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ मंच साझा नहीं कर सकती। टीआरएस नेताओं का कहना है कि उनकी ओर से कांग्रेस को निमंत्रण दिए जाने पर ऐतराज जताया गया है। टीआरएस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कांग्रेस के साथ मंच साझा करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। पार्टी का कहना है कि कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी टीआरएस पर मुखर हमले करते रहे हैं। ऐसे में उनके  साथ वह नहीं आ सकती। टीआरएस ने तो कांग्रेस पर भाजपा के साथ ही गठजोड़ करने का आरोप लगाया है।

राहुल गांधी पर क्यों भड़की है TRS

टीआरएस की ओर से बयान जारी कर कहा गया है, ‘तेलंगाना में हाल ही में हुई एक रैली में राहुल गांधी ने टीआरएस की सरकार की आलोचना की थी, लेकिन भाजपा के खिलाफ कुछ भी नहीं बोला।’ टीआरएस ने कहा कि हमारे अलावा कुछ और दल इससे दूर रह सकते हैं। यही नहीं टीआरएस ने इस तरह से मीटिंग किए जाने पर भी सवाल उठाया है। केसीआर की पार्टी ने कहा कि पहले किसी उम्मीदवार पर विचार करना चाहिए औैर उसकी सहमति लेने के बाद मीटिंग करनी चाहिए। बैठक में यदि नाम पर सहमति बने तो फिर उसका ऐलान कर देना चाहिए। बता दें कि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है और 21 जुलाई को वोटिंग होगी। 

AAP ने किया इनकार, पर ये दल होंगे शामिल

इस बीच आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने भी ममता बनर्जी की मीटिंग में शामिल होने से इनकार किया है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही आप इस मुद्दे पर विचार करेगी। इस बैठक में सपा के अखिलेश यादव, कांग्रेस से मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश हिस्सा लेंगे। इसके अलावा झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, आरएलडी के जयंत चौधरी, सीपीआई के बिनॉय बिस्वास, डीएमके के टीआर बालू, शिवसेना के सुभाष देसाई, एनसी के उमर अब्दुल्ला औैर पीडीपी की नेता महबूबा मुफ्ती भी इस बैठक में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार में सेना की अग्निपथ स्कीम का विरोध, बक्सर में ट्रेन पर पथराव, मुजफ्फरपुर में सड़क जाम कर हंगामा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed