ऑपरेशन लोटस’ फेल का दावा करने वाली AAP का कुछ विधायकों से कटा संपर्क, पार्टी ने भी माना

0

दिल्ली में बीजेपी और आप के बीच जुबानी जंग जारी है। इसी बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासी घमासान शुरु है। आप ने बीजेपी पर अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रही है । इसी बीच पार्टी का अपने कई विधायकों से संपर्क नहीं हो पा रहा है। पार्टी के कई नेताओं ने बात को स्वीकार किया है। हालांकि, उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि बैठक शुरू होने तक सभी आ जाएंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी के खिलाफ आगे की रणनीति तय करने के लिए सुबह 11 बजे अपने आवास पर बैठक बुलाई है। इससे पहले पार्टी ने बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप लगाते हुए कहा था कि उसने इसे फेल कर दिया है। 

बैठक में सभी विधायक पहुंचेंगे
70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आप के 62 विधायक हैं। आप नेताओं ने पहुंच से बाहर हुए विधायकों के नामों का खुलासा नहीं किया और ना बताया है कि कितने विधायक पहुंच से बाहर हैं, लेकिन उनका कहना है कि पार्टी लगातार उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। आप नेता दिलीप पांडे, सौरभ भारद्वाज और आतिशी मार्लेना ने कुछ विधायकों से संपर्क नहीं होने की बात स्वीकार की है। उन्होंने यह भी भरोसा जताया है कि सभी बैठक में पहुंच जाएंगे। 

40 विधायक तोड़ने की कोशिश का दावा
दिलीप पांडे ने कहा, ”बीजेपी हर विधायक को 20 करोड़ ऑफर कर रही है और 40 विधायक तोड़ने की कोशिश है तो इसका मतलब 800 करोड़ लेकर खड़ी है। बीजेपी के पास यह कालाधन कहां से आया। सीबीआई और ईडी से इसकी जांच होनी चाहिए। विधायकों के संपर्क से जहां तक बात है, मुझे उम्मीद है कि सभी संपर्क में आ जाएंगे, जिनसे बात नहीं हो पा रही है, उनसे भी बात हो जाएगी। सभी विधायकों से बात की जा रही है। कल सभी को मैसेज भेजा गया है। मुझे उम्मीद है कि बैठक शुरू होने तक सभी आ जाएंगे।”

ऑफर नहीं माना तो दर्ज होंगे झूठे केस

बुधवार को आप विधायकों- सोमनाथ भारती, संजीव झा, अजय दत्त और कुलदीप कुमार ने राज्यसभा सांसद संजय सिंह के साथ संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने दावा किया कि उन्होंने बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया है। आप नेताओं ने कहा कि उन्हें धमकी दी गई है कि प्रस्ताव ठुकराने पर उनके खिलाफ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तरह फर्जी मामले दर्ज किए जाएंगे। इस दौरान विधायकों ने उन्हें दिए गए प्रस्ताव का कोई ऑडियो या वीडियो सबूत के तौर पर पेश नहीं किया।

सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने भी जताई उम्मीद
सीएम अरविंद केजरीवाल व्दारा बुलाई गई विधायकों की बैठक के लिए पहुंचीं आतिशी मार्लेना ने कहा कि बीजेपी कई दिनों से कोशिश कर रही है कि दिल्ली सरकार को गिरा सके। बीजेपी ने पहले भी AAP को तोड़ने की और सरकार गिराने की कोशिश हुई है। आप पार्टी के कई विधायकों ने कहा कि उन्हें 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर भी दिया गया। आतिशी ने यह भी कहा कुछ विधायकों से बात नहीं हो पाई थी। वहीं, सौरभ भारद्वाज ने भी ट्विटर पर लिखा है कि ऑपरेशन लोटस फेल हो जाएगा, सभी विधायक बैठक में पहुंच जाएंगे।

दिल्ली सरकार को गिराना चाहती है बीजेपी: आप
आप पार्टी के नेताओं ने बुधवार को दावा किया था कि बीजेपी चुनी हुई सरकार को गिराने की पूरा जोर तगाये हुये है । उन्होंने  कहा था कि बीजेपी हर विधायक को अपनी लाइड आने के लिए 20-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है। हालांकि बीजेपी सरकार ने इस आरोप को खारिज कर दिया और आरोप लगाया कि पार्टी दिल्ली के शराब घोटाले से ध्यान हटाने के लिए ऐसा कह रही है। 

यह भी पढ़े: Kanpur University: महिला के साथ अय्याशी करता पकड़ा गया सरकारी कर्मचारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *