मैच और सीरीज गंवाने के बाद टीम इंडिया के लिये एक और बुरी खबर

0

News Jungal Desk : kanpur. भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में बुरी तरह से हार गई। टीम इंडिया पहला मैच हारी थी तो लगा था कि वापसी कर लेगी, लेकिन दूसरा मैच भी भारत हार गया। वहीं, रविवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया को रोमांचक मैच में 4 रन हार मिली। इस हार के साथ भारत का इस सीरीज में सूपड़ा साफ हो गया, जबकि मैच के एक दिन बाद टीम इंडिया पर दोहरी मार पड़ी है। 

जी हां, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने भारतीय टीम पर जुर्माना ठोक दिया है। भारतीय टीम के कप्तान समेत टीम के बाकी खिलाड़ियों की मैच फीस काटने का आदेश आईसीसी ने दे दिया है। दरअसल, तीसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में स्लो ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर जुर्माना लगा है। भारतीय टीम के खिलाड़ियों की 40-40 फीसदी मैच फीस काट ली गई है। आईसीसी एलीट पैनल के मैच रेफरी एंडी पीक्रॉफ्ट ने केएल राहुल की कप्तानी वाली भारत की टीम पर जुर्माना ठोका है। 

ये भी देखें – शोएब अख्तर ने कोहली पर शादी को लेकर कसा तंज

भारतीय टीम ने समय सीमा के भीतर सिर्फ 48 ओवर फेंके। आखिरी के दो ओवर भारतीय टीम ने देरी से फेंके, जिसके कारण भारत पर जुर्माना लगा है। एक ओवर के लिए खिलाड़ियों की 20 फीसदी मैच फीस काटी जाती है, जबकि भारत ने दो ओवर देरी से फेंके तो ऐसे में टीम के खिलाड़ियों की 40-40 फीसदी मैच फीस काटी जाएगी। आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के तहत भारतीय टीम को दोषी पाया गया है और कप्तान केएल राहुल ने भी इस सजा को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब इस मामले में कोई सुनवाई नहीं होगी। मैदानी अंपायर मराइस इरासमस और बोनगानी जेले, थर्ड अंपायर अलाउद्दीन पालेकर और फोर्थ अंपायर एड्रियन होल्डस्टॉक ने भारत पर स्लो ओवर रेट के आरोप लगाए थे।  

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *