चांदीवाल कमीशन में अनिल देशमुख ने दिए सचिन वाझे के वकील के सवालों के जवाब

0

वाझे के वकील नायडू ने देशमुख से पूछा कि, क्या आपने अन्वय नायक आत्महत्या मामले में दोबारा से जांच के आदेश दिए थे और इस मामले में ट्वीट किया था?

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख पर करोड़ों की वसूली के आरोप हैं. इस मामले को लेकर चांदीवाल कमीशन में सुनवाई चल रही है. जिसमें 24 जनवरी को सचिन वाझे के वकील ने अनिल देशमुख से सवाल-जवाब किए. वाझे के वकील नायडू ने देशमुख से पूछा कि, क्या आपने अन्वय नायक आत्महत्या मामले में दोबारा से जांच के आदेश दिए थे और इस मामले में ट्वीट किया था?

जांच को लेकर अनिल देशमुख ने दिया जवाब
वकील के इस सवाल के जवाब में अनिल देशमुख ने कहा कि,  मैंने CID को जांच के लिए कहा था पर CID के लोगों ने कहा की जांच पहले से हो चुकी है. उन्होंने कहा था कि उन्हें लगता है की इस मामले जांच की अब ज़रूरत नहीं है. देशमुख ने बताया कि, मुझे कई लोग मिले थे जिन्होंने कहा कि पहले की जांच बराबर नहीं हुई है और सरकार को कोई एक्शन लेना चाहिए. जिसके बाद मैंने जांच दूसरे अधिकारी को दी. 

इस पर वाझे के वकील नायडू ने कहा कि, कौन से अधिकारी थे जो आपको कह रहे थे की जांच हो चुकी है, उनके नाम बता सकते हैं? लेकिन देशमुख ने कहा कि मुझे याद नहीं है. वहीं जब देशमुख से पूछा गया कि, ये जो सारी बातचीत की हैं आप जो कुछ बता रहे हैं क्या उसका कहीं रिकॉर्ड है? इस पर भी देशमुख ने याद नहीं वाला जवाब दिया.

ज्वाइंट सीपी क्राइम की नियुक्ति पर सवाल
वकील ने पूछा कि, सितंबर 2020 के पहले सप्ताह ज्वाइंट CP क्राइम के पद पर मिलिंद भारम्बे नियुक्त हुए थे, क्या आपको याद है कि सचिन वाझे की नियुक्ति के बाद भारम्बे नियुक्त हुए थे? इन सवालों पर भी अनिल देशमुख ने कहा कि उन्हें याद नहीं है. जब वकील ने पूछा कि क्या CIU का इंचार्ज ज्वाइंट कमिश्नर को रिपोर्ट करता था? इस पर उन्होंने कहा कि नियमों के मुताबिक़ उसे ऐसा करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें : यूपी की मंत्री स्वाति सिंह का ऑडियो हुआ वायरल, पति पर लगाये मारपीट के आरोप

नायडू ने जब पूछा कि क्या मिलिंद भारम्बे ने कभी (20 मार्च 2021 के पहले) शिकायत की थी क्या की वाझे प्रोटोकल फ़ॉलो नहीं करते यानी वरिष्ठ अधिकारियों को रिपोर्ट नहीं करते हैं? देशमुख ने जवाब देते हुए कहा कि, मुझे किसी भी तरह की शिकायत 20 मार्च 2021 से पहले नहीं मिली.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed