पंजाब सीएम भगवंत, मान के पाकिस्तान से व्यापारिक मुद्दे पर बीजेपी ने कहा पाक-प्रेमी…

0

भाजपा नेता पूनावाला ने ट्वीट किया, ‘एक तरफ केजरीवाल दावा करते हैं कि वह कट्टर देशभक्त हैं, लेकिन असल में वह वोटबैंक के भक्त हैं। हिंदुओं को गाली देने से लेकर पाकिस्तान परस्‍ती तक आप कांग्रेस की नकल कर रही है। आप अब पीपीपी-पाक परस्त पार्टी है।”

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:—> भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की पाकिस्तान के साथ व्यापार संबंधों को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर भाजपा और कांग्रेस (Congress) ने बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) पर तीखा हमला किया। दरअसल बता दें कि पंजाब की आप सरकार की ऐसी मांग के बारे में जब द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट आई तो उस पर कई लोगों ने तीखी प्रतिक्रियाएं दीं। रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दरअसल बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आप को “पीपीपी-पाक परस्त पार्टी” कहा। पूनावाला ने ट्विटर पर कहा, “आप की पाकिस्तान परस्ती कांग्रेस के पाक प्रेम के बराबर है! कांग्रेस (Congress) की तरह आप ने भी सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया था, बालकोट सबूत मांगा था, भारत पर पुलवामा का आरोप लगाया था।

बता दें कि पूनावाला ने ट्वीट (tweet) किया, ‘एक तरफ केजरीवाल दावा करते हैं कि वह कट्टर देशभक्त हैं, लेकिन असल में वह वोटबैंक के भक्त हैं। हिंदुओं को गाली देने से लेकर पाकिस्तान परस्‍ती तक आप कांग्रेस की नकल कर रही है। आप अब पीपीपी-पाक परस्त पार्टी है

भारत सरकार (Indian government) द्वारा जम्मू (Jammu )और कश्मीर Kashmirमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के निर्णय के दो दिन बाद, 7 अगस्त, 2019 को इस्लामाबाद द्वारा पाकिस्तान के साथ व्यापार को निलंबित कर दिया गया था। इस साल 14-15 जुलाई को बेंगलुरु में राज्य कृषि और बागवानी मंत्रियों के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने व्यापार फिर से शुरू करने की मांग उठाई थी।

कांग्रेस नेता ने भी उठाया सवाल, कहा- जहां उच्चायुक्त ही नहीं वहां व्यापार कैसा…

कांग्रेस पार्टी ने आप सरकार की मांग पर भी सवाल उठाया। कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने पूछा कि जब भारत और पाकिस्तान में उच्चायुक्त नहीं हैं दरअसल बता दें कि तो व्यापार कैसे संभव है। आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले तिवारी ने ट्वीट (tweet) किया “मेरे पंजाबी साथी! पुरानी यादों से दूर नहीं तो अक्सर मासूमियत पर आश्चर्य होता है। क्या @KuldeepSinghAAP जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के संवैधानिक परिवर्तनों को उलटने तक भारत के साथ पाक-नो टॉक की आधिकारिक स्थिति को समझते हैं। हमारे पास अभी तक उच्चायुक्तों को बहाल नहीं किया गया है। व्यापार कैसे?”

भाजपा नेता बोले- केजरीवाल का प्रभाव आप पंजाब सरकार के ‘पाकिस्तान प्रेम’ में दिख रहा है।…

बता दें कि दिल्ली भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी आप के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पर निशाना साधा। सिरसा ने ट्वीट (tweet) किया “पाक से नशे की आवक ने पंजाब के युवाओं को बर्बाद कर दिया है। लेकिन @AapPunjab सरकार पाकिस्तान के साथ संबंध फिर से शुरू करने की इच्छुक है! केजरीवाल का प्रभाव आप पंजाब सरकार के ‘पाकिस्तान प्रेम’ में दिख रहा है।” आशा है कि मान साहब के मन में बेहतर समझ होगी और वह आंख बंद करके केजरीवाल का अनुसरण करना बंद कर देंगे

यह भी पढ़े:—>एक बार फिर दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा,कुमार विश्वास ने…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed