अब टमाटर की कीमतों में आ सकता है बड़ा उछाल, जानिए क्या है वजह

0

टमाटर की कीमतें ₹100 प्रति किलो से अधिक बढ़ने वाली हैं, कोलार थोक APMC बाजार में 15 किलो का टोकरा ₹1,100 में बिक रहा है।

News Jungal Desk:– टमाटर (Tomato) के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है। आपूर्ति में भारी कमी के कारण टमाटर (Tomato) की कीमतें ₹100 प्रति किलो से अधिक बढ़ने वाली हैं। पिछले हफ्ते टमाटर (Tomato) के रेट 80 रुपये से भी ऊपर पहुंच गए थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को कोलार थोक APMC बाजार में टमाटर (Tomato) की 15 किलोग्राम की क्रेट 1,100 रुपये में बेची गई। इसका असर जल्द ही शहर के खुदरा बाजार में दिखेगा।

एक किसान ने टमाटर (Tomato) की कीमत में बढ़ोतरी के बारे में दैनिक अखबार को बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल फलों की बुआई कम हुई है। हालांकि कमजोर मानसून के कारण फसलें सूख गईं। टमाटर सामान्य से 30 फीसदी ही होंगे।

टमाटर (Tomato) की खेती में किसानों की रुचि की कमी पिछले महीने फसल की कीमत में गिरावट के कारण है। मई में, टमाटर की कीमतें गिरकर ₹3-5 प्रति किलोग्राम हो गईं। कई किसानों को फसल पर ट्रैक्टर चलाकर अपनी उपज खराब करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बाहर से आ रहा टमाटर(Tomato)

महाराष्ट्र में टमाटर (Tomato) की कमी के कारण, खरीदार मांगों को पूरा करने के लिए West Bengal, Odisha और यहां तक कि Bangladesh में निर्यात के लिए जा रहे हैं।

Read also: कुत्तों की देखभाल करने के लिए मिल रही है, 1 करोड़ रुपए सैलरी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed