अब धर्म सिंह सैनी ने दिया योगी कैबिनेट से इस्तीफा, मुलाकात के बाद अखिलेश यादव बोले- ‘मेला होबे’

0

 योगी कैबिनेट से तीन दिनों में तीन मंत्रियों के इस्तीफे हुए हैं. आज धर्म सिंह सैनी ने इस्ताफा देने के बाद अखिलेश यादव से मुलाकात की.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर:  विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. आज धर्म सिंह सैनी ने योगी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की. इससे पहले बुधवार को दारा सिंह चौहान और मंगलवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने कैबिनेट से इस्तीफे दिए थे. दोनों नेताओं के इस्तीफे के ठीक बाद अखिलेश यादव ने उनसे मुलाकात की तस्वीरें साझा की. 

अखिलेश यादव ने #मेला_होबे के साथ ट्वीट किया. उन्होंने कहा, ”सामाजिक न्याय के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी जी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन करानेवाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है. सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन!  बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है

वहीं धर्म सिंह सैनी ने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में कहा, ”माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग में राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में रहकर पूर्ण मनोयोग के साथ उत्तरदायित्वों का निर्वहन किया, किन्तु जिन अपेक्षाओं के साथ दलितों, पिछड़ों, किसानों, शिक्षित बेरोजगारों, छोटे एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों ने मिलकर भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत से बीजेपी सरकार बनाने का काम किया, उनकी एवं उनके जनप्रतिनिधियों के प्रति लगातार हो रही उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं.”

स्वामी प्रसाद मौर्य और अन्य मंत्रियों के करीबी विधायकों ने भी बीजेपी से इस्तीफा दिया है. कुल 14 नेता हैं जिन्होंने अब तक इस्तीफा दिया है. ये इस्तीफे ऐसे समय में हो रहे हैं जब दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हो रही है. इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों की चर्चा की जा रही है.

ये भी पढ़ें:राजस्थान के अलवर में ‘निर्भया’ जैसी दरिंदगी, फिलहाल पीड़िता की हालत स्थिर, सियासत तेज

अब तक 14 नेताओं ने दिया है इस्तीफा
1.स्वामी प्रसाद मौर्य
2.भगवती सागर
3.रोशनलाल वर्मा
4.विनय शाक्य-
5.अवतार सिंह भाड़ाना
6.दारा सिंह चौहान
7.बृजेश प्रजापति
8.मुकेश वर्मा
9.राकेश राठौर
10.जय चौबे
11.माधुरी वर्मा
12.आर के  शर्मा
13. बाला अवस्थी
14 धर्म सिंह सैनी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed