अब बनेगा आनंदेश्वर मंदिर काशी धाम जैसा, जानिए कैसा दिखेगा द्रश्य

0

आनंदेश्वर मंदिर जो कानपुर के परमट स्थित भगवान शिव का प्राचीन मंदिर है बता दें कि सरकार ने यहां काशी की तर्ज पर कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया है जिसका शिलान्यास आज कानपुर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने कर दिया है ।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:–कानपुर के आनंदेश्वर धाम मंदिर में भी कुछ ऐसा नजारा दिखाई देगा जैसा काशी कॉरिडोर का है इसके लिए स्मार्ट सिटी और नमामि गंगे परियोजना के तहत कार्य कराया जाएगा पहले चरण के निर्माण के लिए शिलान्यास कर दिया गया है दरअसल आपको बता दें कि कॉरिडोर का निर्माण तीन चरणों में होगा और पहले चरण का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा आनंदेश्वर धाम मंदिर परिसर के लिए डबल रोड बनाई जाएगी और पार्किंग की भी बड़ी व्यवस्था की जाएगी मंदिर जाने के लिए तीन रास्ते बनाए जाएंगे जिसमें घाट की तरफ से भी रास्ता बनाया जाएगा

बता दें कि आनंदेश्वर मंदिर पहले चरण का निर्माण कार्य 4 महीने के भीतर कराने का लक्ष्य रखा गया है जिसके लिए कानपुर के सांसद के नेतृत्व में स्मार्ट सिटी PWD और संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग की जा चुकी है स्मार्ट सिटी परियोजना के नोडल अधिकारी आरके सिंह के अनुसार पहले चरण के लिए 6 करोड़ का टेंडर भी पास किया जा चुका है!

कॉरीडोर के निर्माण के साथ-साथ इस बात का भी ख्याल रखा जा रहा है की आनंदेश्वर धाम के आसपास से सटे गंगा के घाट पर सेल्फी प्वाइंट भी बनाए जाएं और आपको बता दें उन घाटों का सुंदरीकरण भी किया जाए।

कानपुर के आनंदेश्वर मंदिर मैं कॉरिडोर बनाने के फैसले से जहा कुछ लोग खुश दिखाई दे रहे, वही कुछ इस फैसले से नाराज भी है।वहां रह रहे लोगो के दिल में यह डर है की कही कॉरिडोर बनने का प्रभाव उनके घरो और दुकानो पर न पड़े। कॉरिडोर का निर्माण कार्य पर उनके कारोबार की बली न चढ़ जाये।

यह भी पढ़े:–आखिर क्यों फिर टलेगा कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव..

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed