नए साल के जश्न में नोएडावाले गटक गए 9 करोड़ की शराब,रिकॉर्ड टूटे

0

न्यू ईयर के लिए 82 अन्य जगहों पर भी 1 दिन से 3 दिन तक ऑकेशनल लाइसेंस लेकर जमकर पार्टी की गई है. आबकारी विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, 82 लोगों ने 1 दिन से 3 दिन तक के ऑकेशनल लाइसेंस के लिए आबकारी विभाग में अप्लाई किया था।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- यूपी के नोएडा में नए साल पर जमकर जाम छलके है । और आलम यह हुआ कि शराब बिक्री का रिकॉर्ड टूट गया. बीते साल के मुकाले इस साल आबकारी विभाग के राजस्व में बढ़ोतरी हुई है. 31 दिसंबर, 2022 को सिर्फ शहरवासी 9 करोड़ की शराब गटक गए, जिसमें कंट्री लिकर, फॉरेन लिकर और बीयर शामिल है। और दिसंबर, 2022 की बात करें तो करीब 139.6 करोड़ की शराब पी गए हैं. रिकॉर्ड तोड़ शराब बिक्री से राजस्व में बढ़ोतरी हुई है। और इसके पीछे का कारण पिछले 2 सालों से कोरोना की पाबंदियां के बाद मिली छूट का भी असर माना जा रहा है।

गौतमबुद्ध नगर के सहायक आबकारी आयुक्त आर.बी सिंह ने बताया कि शहर में 98 बार लाइसेंस, 82 के करीब ओकेशनल लाइसेंस, 140 फॉरेन लिकर, 138 बीयर शॉप, 25 मॉडल शॉप, 231 देशी शॉप और 15 प्रीमियम रिटेल वेंडर की शॉप्स हैं. उन्होंने बताया कि दिसंबर, 2022 में कुल 139.6 करोड़ रुपए की बिक्री हुई थी । पिछले साल के मुकाबले 23 फीसद लिकर की बिक्री ज्यादा हुई है। और बिक्री से आबकारी विभाग की बल्ले बल्ले हो गई है। और गौतमबुद्ध नगर में शराब की तकरीबन 550 दुकाने हैं ।

गौतमबुद्ध नगर शहरवासी 31 दिसंबर यानी नए साल पर 2,30,000 बल्क लीटर शराब गटक गए थे । आबकारी विभाग के मुताबिक 31 दिसंबर को 9 करोड रुपए से ज्यादा की शराब शहरवासी पी गए है । जिससे राजस्व में बढ़ोतरी हुई है. कार्रवाई की बात करें तो आबकारी विभाग ने अवैध शराब बिक्री पर भी नकेल कसी है, जिसमें 82 कार्रवाई दिसंबर महीने में की गई है और 2512 लीटर शराब जब्त की गई है।

न्यू ईयर के लिए 82 अन्य जगहों पर भी 1 दिन से 3 दिन तक ऑकेशनल लाइसेंस लेकर जमकर पार्टी की गई है. आबकारी विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक, 82 लोगों ने 1 दिन से 3 दिन तक के ऑकेशनल लाइसेंस के लिए आबकारी विभाग में अप्लाई किया था। और सारे मानकों को देखते हुए 1 दिन की 11 हजार की फीस लेकर आबकारी विभाग ने राजस्व वसूला है और 10 लाख रुपए से ज्यादा का ऑकेशनल लाइसेंस लेने से आबकारी विभाग को प्राप्त हुआ है।

ह भी पढ़ें :- राजौरी के डांगरी गांव में आतंकियों के नए ग्रुप ने दिया हमले को

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *