आईसीसी की वनडे टीम में नहीं मिली किसी भारतीय को जगह , बाबर बने कप्तान

0

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल 2021 के लिए बेस्ट वनडे खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। क्रिकेट की शीर्ष संस्था ने इससे पहले, आईसीसी बेस्ट मेंस टी20 टीम की भी घोषणा की थी, जिसमें कोई भी भारतीय खिलाड़ी जगह नहीं बना पाए थे। और अब ICC Men’s ODI Team of the Year में भी किसी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं मिल पाई है। आईसीसी ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को वनडे टीम का भी कप्तान नियुक्त किया है। बाबर आईसीसी बेस्ट मेंस टी20 टीम के भी कप्तान चुने गए हैं। 

आईसीसी ने गुरुवार को पिछले साल वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। वनडे टीम में एशिया के दो देशों- पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है। बांग्लादेश के सबसे ज्यादा 3 खिलाड़ी को साल की बेस्ट वनडे टीम में शामिल किया है। वहीं, पाकिस्तान, श्रीलंका, आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के दो-दो खिलाड़ी आईसीसी की वनडे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

ये भी देखें – विशेष फल की प्राप्ति के लिए जाने माघ महीने के गुप्त पर्व और उनके द्वारा मिलने वाले पुण्य

भारत के अलावा डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के भी किसी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है। बाबर ने पिछले साल 6 वनडे मैचों में 67.50 की औसत से 405 रन बनाए। इसमें उनके नाम दो शतक शामिल है। 

आईसीसी वनडे टीम 2021: पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड), जानेमन मलान (दक्षिण अफ्रीका), बाबर आजम (पाकिस्तान), फखर जमान (पाकिस्तान), रासी वैन डेर डुसेन (दक्षिण अफ्रीका), शाकिब अल हसन (बांग्लादेश), मुशफिकुर रहीम (बांग्लादेश), वनिन्दु हसरंगा (श्रीलंका), मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश), सिमी सिंह (आयरलैंड) और दुष्मंथा चमीरा (श्रीलंका)। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed