World Cup: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय टीम की जमकर की तारिफ, विराट औए समी के लिए कही यें बातें…

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय स्टार बल्लेबाज को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। इसी के साथ उन्होंने अन्य टीमों को भी चेतावनी दी कि भारतीय सुपरस्टार अब बेहतर हो रहा है।

News jungal desk: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मुकाबले में 70 रनों से हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। आपको बता दे कि इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने शतकीय पारी खेलते हुए वनडे प्रारूप में अपना 50वां शतक पूरा किया। ऐसा करते हुए वह अब क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से भी आगे निकल चुके हैं। विराट कोहली के इस प्रदर्शन के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भारतीय स्टार बल्लेबाज की तारीफ करते हुए उनको सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है। इसी के साथ उन्होंने अन्य टीमों को भी चेतावनी दी कि भारतीय सुपरस्टार अब बेहतर हो रहा है।

विलियमसन ने शमी के बारे में बोला कुछ ऐसा
मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली ने नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से 113 गेंदों में 119 रनों की पारी खेली। उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 105 रनों और शुभमन गिल ने 80 रनों की नाबाद पारी खेली। इन बल्लेबाजों के बदौलत ही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के सामने 397 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही। हालांकि, न्यूजीलैंड की तरफ से भी डेरिल मिशेल ने 134 और कप्तान केन विलियमसन ने 69 रनों की पारी खेली थी, लेकिन फिर भी वह टीम को जीत दिलाने में असफल रहे। टीम इंडिया की जीत पर विलियमसन ने कहा, ‘यह ब्लू मशीन लगातार घूम रही है। वे पूरी तरह से इस जीत के हकदार थे।’ 

इसके साथ ही उन्होने कहा की इस पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी की। सेमीपाइनल मुकाबले में भी उन्होंने 7 विकेट चटकाए। शमी की गेंदबाजी पर कीवी कप्तान विलियमसन ने कहा, ‘वह बेहतरीन हैं। वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के बाद पहले बदलाव के तौर पर हैं। वह दुनिया के शीर्ष ऑपरेटरों के तौर पर हैं। वह जिस तरह से गेंद को घुमाते हुए स्टंप में लाते हैं वह बेहतरीन है। इस टूर्नामेंट में इतने कम मैचों में उन्होंने इतने सारे विकेट हासिल किए, यह अभूतपूर्व हैं।’ 

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत का सामना अब ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। यह मुकाबला रविवार 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है। 

Read also: सर्दियों में इन पत्ते वाली सब्जियों को हर रोज जरुर खाए , बीमारियों होंगी दूर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *