सरकारी अस्पतालों की लापरवाही ने दूधमुंही बच्ची के सिर से छीना मां का साया

0

News Jungal Desk Kanpur : सरकारी अस्पतालों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। दावे तो बहुत किए जाते हैं मगर हकीकत इससे परे हैं। अब शहर के डफरिन अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही से एक महिला की मौत का मामला सामने आया है। आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। उसके पति ने कोतवाली थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

बीती रात हुई थी डिलिवरी

डी ब्लॉक, श्याम नगर निवासी फल दुकानदार राकेश कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी अंजली गर्भवती थी। शनिवार दोपहर करीब 2 बजे उसे बड़ा चौराहा स्थित डफरिन अस्पताल ले कर गए। पत्नी को वार्ड-4 के बेड नंबर 16 पर भर्ती किया गया। रात 8 बजे पत्नी ने एक बेटी को जन्म दिया। पहली संतान होने की वजह से वह फूला नहीं समा रहा था। रात में उसकी भाभी अनीता अस्पताल में रुकी थी।

डॉक्टर-स्टाफ ने हर बात की अनसुनी

बकौल राकेश रविवार सुबह करीब 4 बजे पत्नी ने भाभी से घबराहट होने की शिकायत की। इस पर भाभी ड्यूटी पर मौजूद नर्स व डॉक्टर को बुलाने गई लेकिन वहां सभी गहरी नींद में सो रहे थे। काफी मिन्नतें करने पर डॉक्टर ने उसे धमकाया और अस्पताल से निकाल देने की धमकी दी। इसके बाद भाभी वापस वार्ड में आ गई।

जब डॉक्टर पहुंची तो थम चुकी थी साँसे

सुबह करीब 6 बजे डॉक्टर अंजली को देखने पहुंची तो पता चला कि उसकी धड़कने थम चुकी थी। इसकी जानकारी होने ही परिवार में कोहराम मच गया। हलांकि, बच्ची सुरक्षित है। इसके बाद परिजन हंगामा करने लगे तो स्टाफ व डॉक्टर ने उन्हें बाहर निकालने का प्रयास किया। सूचना पर पुलिस पहुंची और किसी तरह मामला शांत कराया।

यह भी पढ़ें:- खास रमजान के मौके पर सेवईयों की खुशबू से महक उठता है बाजार….

ऑपरेशन होने से बढ़ गया था ब्लड प्रेशर

अंजली का ऑपरेशन किया गया था। बताया जा रहा है कि उसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया जिस वजह से उसे घबराहट हुई। यदि समय पर उसे इलाज मिल जाता तो शायद उसकी जान बच जाती और एक दूधमुंही बच्ची के सिर से मां का साया न छिनता। पीडि़त परिवार ने कोतवाली थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed