Muzaffarpur: पटना एयरपोर्ट पर CISF ने बचाई 10वीं की छात्रा की जान, बेचने की थी तैयारी

0

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में मैट्रिक की परीक्षा देने निकली एक छात्रा अचानक ही गुमशुदा हो गई। जिसे पटना हवाई अड्डे पर CISF के जवान ने शंका के आधार पर रोका और सख्ती से पूछताछ की तो पता चला कि उसे बेचने की तैयारी की जा रही थी।

Muzaffarpur: मुजफ्फरपुर में रामेश्वर सिंह कॉलेज मे मैट्रिक का एग्जाम देने गई छात्रा परीक्षा खत्म करने के बाद अचानक गायब हो गई थी जिसे पटना हवाई अड्डे पर CISF के जवान ने शंका के आधार पर रोका। पूछताछ करने पर उसके मुजफ्फरपुर निवासी होने की जानकारी मिली तब मुजफ्फरपुर पुलिस को लड़की के एक मित्र के साथ सौंपा गया।

जानें पूरा मामला

दरअसल मुजफ्फरपुर में मैट्रिक की परीक्षा देने निकली एक छात्रा अचानक गायब हो गई, परिजन उसकी खोजबीन कर रहे थे और स्थानीय थाना में गुमशुदगी रिपोर्ट भी दर्ज कराया गया था। इधर लड़की को उसके एक पुरुष मित्र ने ही उसे बहला कर विदेश बेचने के लिए अगवा कर लिया था, जिसे पटना एयरपोर्ट से बरामद किया गया है। साथ ही आरोपी युवक को भी पकड़ लिया गया। वहां से उसे लेकर पुलिस मुजफ्फरपुर पहुंची जहां पूछताछ के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई करने में नगर थाने की पुलिस जुटी हुई है। छात्रा पारू इलाके की रहने वाली है। युवक छात्रा को हवाई जहाज से कोलकाता ले जाने के फिराक में था, जहां से वह उसे दूसरे देश में भेजकर बेच देना चाहता था।

स्कूल कोचिंग जाने पर करता था छेड़खानी और ब्लैकमेलिंग

गिरफ्तार युवक के पास से मिले मोबाइल में पुलिस को कई आपत्तिजनक वीडियो, रिकॉर्डिंग और फोटोज मिले हैं। छात्रा के पिता के बयान पर आरोपित युवक ,एक महिला और तीन अन्य पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है। नगर थानेदार श्रीराम सिंह ने बताया कि आरोपी को पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया जा चुका है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। परिजनों ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक भी पारू इलाके का ही रहने वाला है। वह छात्रा के साथ स्कूल-कोचिंग आने जाने के रास्ते में छेड़खानी करता था। इसे लेकर छात्रा के परिजनों ने उसे हिदायत भी दी थी।

परीक्षा देकर घर लौटते वक्त किया अगवा

इसी बीच छात्रा की दसवीं की परीक्षा होनी थी। 21 फरवरी को परीक्षा खत्म होने पर आरोपी अपने साथियों के साथ छात्रा को बोलेरो से अगवा करके ले गया। इसकी जानकारी अन्य बच्चों द्वारा परिजनों को मिली। बताया जा रहा है कि बोलेरो से अगवा कर उसे सीधा एयरपोर्ट लाया गया।

वहां तैनात CISF के जवान चेकिंग कर रहे थे। चेकिंग के दौरान शक होने पर दोनों को रोक लिया गया। प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर CISF के जवानों को मामला कुछ संदेहास्पद लगा। इसके बाद उन लोगों ने पटना के एयरपोर्ट थाने की पुलिस को बुलाकर छात्रा को उसके पुरूष मित्र सहित सौंप दिया। साथ ही छात्रा के परिजनों को भी इसकी सूचना भी दे दी गई।

नगर थानाध्यक्ष मुजफ्फरपुर ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने के बाद आरोपित युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और आगे की करवाई चालू है।

Read also: किडनी में जमी गंदगी कैसे करें साफ ? डॉक्टर अमरेंद्र पाठक ने बताई सच्चाई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *