मुकेश अंबानी की बेटी ईशा संभालेंगी इस कंपनी की कमान

रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने सोमवार को 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में अपनी बेटी ईशा का परिचय ग्रुप के रिटेल बिजनेस के मुखिया के तौर पर कराया।

मुकेश अंबानी ने बेटी को दी बड़ी जिम्मेदारी, इस कंपनी की कमान संभालेंगी ईशा

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने सोमवार को 45वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में अपनी बेटी ईशा का परिचय ग्रुप के रिटेल बिजनेस के मुखिया के तौर पर सबको कराया। इसके साथ ही, उनकी उत्तराधिकार योजना के पुख्ता संकेत मिल गए हैं। इसके पहले, मुकेश अंबानी बेटे आकाश को ग्रुप की टेलिकॉम इकाई रिलायंस जियो (Reliance Jio) का चेयरमैन नॉमिनेट कर चुके हैं। 

आज 45वीं सालाना आम सभा में मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा का परिचय खुदरा कारोबार के अगुवा के तौर पर लबको कराया। उन्होंने ईशा अंबानी को खुदरा कारोबार के बारे में बोलने के लिए बुलाते वक्त उन्हें इसका मुखिया बताया। ईशा ने वॉट्सऐप का इस्तेमाल करके ऑनलाइन किराना ऑर्डर करने और ऑनलाइन भुगतान करने से जुड़ा एक प्रेजेंटेशन भी दिया। 

65 वर्षीय मुकेश और अनीता अंबानी की तीन संतानें हैं। ईशा और आकाश दोनों जुड़वां भाई-बहन हैं, जबकि अनंत सबसे छोटा बेटा हैं। ईशा की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई है। रिलायंस ग्रुप के मुख्यतः तीन कारोबार हैं, जो कि ऑयल रिफाइनिंग एंड पेट्रो-केमिकल्स, रिटेल बिजनेस और डिजिटल बिजनेस हैं। इनमें से रिटेल और डिजिटल बिजनेस पूर्ण मालिकाना हक वाली इकाइयों के अधीन हैं। वहीं तेल-से-रसायन या ओ2सी कारोबार रिलायंस के तहत आता है। नवीन ऊर्जा कारोबार भी मूल कंपनी का ही हिस्सा है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत को तेल एवं ऊर्जा कारोबार का जिम्मा सौंप सकते हैं।

यह भी पढ़े : Congress: आजाद के इस्तीफे के बाद,जम्मू-कश्मीर में तीन और नेताओं ने छोड़ी पार्टी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *