मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल तक के लिए स्थगित, कांग्रेस पर नरोत्तम मिश्रा ने लगाया राष्ट्रगीत के अपमान का आरोप

0

मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल तक के लिए स्थगित हो गया है। सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई।

News Jungal Desk :मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हंगामें के साथ हुई। और सीधी पेशाब कांड के मुद्दे पर विपक्ष ने सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिस की तो सत्ता पक्ष ने विपक्ष पर राष्ट्रगीत का अपमान करने का आरोप लगाया है। और जहां शुरुआत में 10 मिनट के लिए कार्रवाही स्थगित हुई। और दोबारा फिर हंगामा शुरू हुआ तो कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है ।

राष्ट्रगीत के अपमान का आरोप

बीजेपी ने कांग्रेस पर सदन में राष्ट्रगीत का अपमान करने का आरोप लगाया है। और कहा कि ‘आज मध्यप्रदेश विधानसभा के सदन में हंगामा कर कांग्रेस ने फिर साबित किया है कि उसने राष्ट्रीय प्रतीकों के अपमान एवं सदन की मान्य परंपराओं को तोड़ने का बीड़ा उठाया है। और मध्यप्रदेश के जनजातीय भाई-बहन कांग्रेस की राजनीतिक रोटियां सेंकने की फितरत से भली-भांति परिचित हैं। यह लगातार यही करने का काम कर रहे हैं।

वहीं बीजेपी के आरोपों पर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि ‘फर्जी और झूठी बातें करना बीजेपी का इतिहास रहा है। हमने स्थगन प्रस्ताव पेश किया था। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया। जिसे दबाने और छिपाने की राजनीति हो रही है।

सीधी पेशाब कांड का मुद्दा गूंजा

आप को बता दें कि सदन में सीधी पेशाब कांड के साथ-साथ आदिवासियों पर हो रहे मारपीट के मामलों को लेकर सरकार और विपक्ष में तीखी बहस हुई। इसके अलावा महाकाल लोक में मूर्तियां गिरने समेत अन्य मुद्दों पर दोनों पक्षों में जमकर हंगामा हुआ।

सत्र आगे हंगामेंदार होने के आसार

बता दें कि 15वीं विधानसभा का यहा आखिरी सत्र है। यह सत्र 16 जुलाई तक चलना है, ऐसे में जिस तरह से सत्र की शुरुआत हुई है उससे इस बात के साफ आसार दिख रहे हैं कि आगे भी सत्र हंगामेदार होगा। वहीं कल बीजेपी भी विधायक दल की मीटिंग करेगी। जिसमें सत्र को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

Read also: गाजियाबाद : रॉन्ग साइड चलती रही बस, कार से टकराई, CCTV में दिखी सिस्टम की लापरवाही

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *