Meerut News: प्रदेश सरकार छात्रों को पढ़ाने के लिए खोज रही विशेषज्ञ,दिए जाएंगे 2 हजार

0

मेरठ जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अभ्यदय के माध्यम से युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण देने की योजना है ।

News jungal desk :  मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत एक तरफ जहां युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए सरकार द्वारा आवेदन मांगे गए हैं । और वहीं दूसरी ओर उन युवाओं को बेहतर तरीके से प्रशिक्षण मिले है । इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा विशेषज्ञों को भी ढूंढा जा रहा है । और जिसके लिए जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा आवेदन मांगे गए हैं । और ऐसे में अगर आप बैंक, पीओ, यूपीटीईटी, बीएड, आईएएस, पीसीएस, सीडीएस, जेईई, नेट, सहित अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराना जानते है तो ऐसे सभी विशेषज्ञों के लिए बेहतर अवसर है । सरकार उन सभी को बेहतर मानदेय देगी ।

जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना अभ्यदय के माध्यम से युवाओं को बेहतर प्रशिक्षण मिल सके । और उसके लिए सत्र 2023- 24 में संचालित केंद्रों पर अध्यापन कार्य के लिए विषय विशेषज्ञ, अतिथि प्रवक्ताओं की चयन के लिए आवेदन मांगे गए हैं । और जो भी अभ्यार्थी अपने आपको स्टूडेंट्स को बेहतर प्रशिक्षण देने के लिए सक्षम मानते हो वह सभी कार्यालय पर संपर्क कर सकते हैं । और उन्होंने बताया कि इसके लिए ₹2000 प्रति व्याख्यान 90 मिनट की दर से दिया जाएगा ।

जिला समाज कल्याण अधिकारी की मानें तो इस योजना के अंतर्गत युवाओं को पढ़ाने के लिए सरकारी नौकरी पर कार्यत प्रवक्ता भी आवेदन कर सकते हैं । और उनको भी इसी दर से मानदेय दिया जाएगा । वही जो प्राइवेट सेक्टर में कोचिंग या किसी भी संस्थान में छात्र-छात्राओं को अध्ययन करा रहे हैं । वह भी मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अंतर्गत मेरठ में संचालित अध्यापन कार्य कराना चाहते हैं । तो अपना बायोडाटा पूरा विवरण उपलब्ध कराए ।

बताते चलें कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत विशेषज्ञों की टीम भी घोषित करी गई है । जिसमें सिविल सेवा परीक्षा 2020 में द्वितीय रैंक हासिल करने वाली आईएएस जागृति अवस्थी सहित अन्य विशेषज्ञ शामिल है ।

Read also : राहुल गांधी की संसद सदस्यता खत्म, जानिए क्या कहते हैं लीगल एक्सपर्ट

/

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed