रिकॉर्ड स्तरो पर बाजार; सेंसेक्स पहुंचा 64000 के पार, निफ्टी ने भी 19000 को छूआ

0

शेयर बाजार में बुधवार को बंपर तेजी दिखी और सेंसेक्स-निफ्टी नए ऑल टाइम हाई स्तरों पर पहुंच गए। बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान सेंसेक्स ने जहां पहली बार 64000 के लेवल को पार कर लिया तो वहीं दूसरी ओर निफ्टी ने भी पहली बार 19000 के आंकड़े को छू लिया।

News Jungal Desk: शेयर बाजार में बुधवार को बंपर खरीदारी दिखी और सेंसेक्स-निफ्टी नए ऑल टाइम हाई स्तरों पर पहुंच गए। बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान सेंसेक्स ने पहली बार 64000 के स्तरों को पार कर लिया। वहीं निफ्टी ने भी पहली बार 19000 का आंकड़ा छू लिया। बुधवार के कारोबारी सेशन के दौरान सेंसेक्स में लगभग 600 अंकों की बढ़त दिख रही है वहीं निफ्टी भी लगभग 200 अंकों की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। बुधवार को बाजार को ऑल टाइम हाई पर पहुचाने में मेटल सेक्टर के शेयरों का खासा योगदान रहा। बुधवार के कारोबारी सेशन के पहले तीन सत्रों में निवेशकों को 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक का फायदा हुआ था। मानसून की शुरुआत, एचडीएफसी बैंक और हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्प के विलय पूरा करने की घोषणा व जून डेरिवेटिव शृंखला की समाप्ति से बाजार को ऑल टाइम हाई पर पहुंचने में मदद मिली है।

सेंसेक्स के साथ निफ्टी भी ऑल टाइम हाई पर पहुंचा

सेंसेक्स के साथ निफ्टी भी ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है। बुधवार को शुरुआती कारोबार में निफ्टी ने भी नया रिकॉर्ड स्तर छुआ। निफ्टी पहली बार 18,900 के पार पहुंचा। 50 शेयरों का एनएसई निफ्टी इंडेक्स 18,908.15 के अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर (All Time High) पर पहुंचा।

Read also: उत्तर प्रदेश : ट्रैफिक नियम तोड़ना कानपुर में पड़ेगा भारी, बीते साल कटे 5.86 लाख ऑनलाइन चालान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed