पहली बार हुआ ऐसा तिरंगे में रंगा मनेर शरीफ दरगाह

0

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :आज जोश और उमंग के साथ 75वां स्‍वतंत्रता दिवस मना रहा है.देश इस बार का स्‍वाधीनता दिवस काफी खास है. इसीलिए इसे आजादी का अमृत महोत्‍सव के तौर पर मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान में समस्‍त देशवासियों ने हिस्‍सा लेकर आजादी दिलाने वाले राष्‍ट्रभक्‍तों को याद किया. और लोगों ने अपने-अपने घरों में तिरंगा झंडा फहरा कर इस महाउत्‍सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की. दानापुर में भी एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब सूफी संतों की भूमि रहे मनेर का सुप्रसिद्ध मनेर शरीफ दरगाह तिरंगे प्रकाश से जगमगा उठा. और स्‍थानीय लोग और पर्यटकों ने इसे हिन्‍दू-मुस्लिम एकता की मिसाल बताया.

आजादी के बाद पहली बार तिरंगे की रंग में सूफी संतों का मनेर शरीफ दरगाह रंग गया.है स्‍थानीय प्रशासन की तरफ से किए गए इस प्रयास को लोगों ने खूब सराहा. इसे देखकर सैलानी और स्थानीय लोग काफी उत्साहित हैं. यह सब आजादी के 75वें स्‍वाधीनता दिवस पर किया गया. आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान मनेर शरीफ दरगाह तिरंगे में रंगा नजर आने लगा. है मनेर के लोगों का कहना है की यह इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सूफियों के धरती कहे जाने वाले मनेर शरीफ दरगाह को तिरंगे प्रकाश में सजाकर एकता की मिशाल पेश की गई है.

आजादी के अमृत महोत्‍सव के दौरान इसे मिसाल के तौर पर देखा जा रहा है. हिंदू- मुस्लिम भाईचारे का संदेश लोगों के लिए गर्व और गौरव की बात है. तस्वीरों में दिखने वाले मनेर शरीफ पर तिरंगे का रंग पहली बार सजा है. आजादी के अमृत महोत्सव में यह प्रशासन के द्वारा किया गया है. देशभर में देश की स्‍वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को आजादी के अमृत महोत्‍सव के तौर पर मनाया जा रहा है. पूर देश इसके जश्‍न में डूबा हुआ है. कृतज्ञ राष्‍ट्र देश के उन महान विभूतियों को याद कर उन्‍हें नमन कर रहे हैं, जिनके अथक प्रयासों से देश को दासता से मुक्ति मिली.है

यह भी पढ़े : लाल चौक पर गूंजा ‘वंदे मातरम’ का नारा,तिरंगे के रंग से रोशन हुआ श्रीनगर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed