Independence Day 2022: IFFM में अभिषेक बच्चन और कपिल देव ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

0

अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया। जिसमे वह मेलबर्न में चल रहे इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न 2022 में कपिल देव और फिल्म समारोह के आयोजकों के साथ दिखाई दे रहे है।

न्यूज जंगल डेस्क: हाल ही में एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर किया। जिसमे वह मेलबर्न में चल रहे इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबर्न 2022 में कपिल देव और फिल्म समारोह के आयोजकों के साथ दिखाई दे रहे है।

जानकारी के अनुसार अभिषेक बच्चन, कपिल देव, शेफाली शाह और अन्य कई भारतीय हस्तियां पिछले हफ्ते ही इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबोर्न 2022 में भाग लेने के लिए मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया के लिए निकल गए थे। वही फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह के दौरान एक्टर अभिषेक बच्चन व क्रिकटर कपिल देव ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और हिंदी सिनेमा के बारे में बात की।

एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर मेलबर्न में भारतीय तिरंगा फहराते हुए अपनी तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में अभिनेता बच्चन को क्रिकेटर कपिल देव व फिल्म फेस्टिवल के आयोजकों के साथ देख सकते है, की कैसे वह गर्व के साथ राष्ट्रीय ध्वज को देख रहे है। इसी के साथ उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि “सारे जहां से अच्छा, हिंदुस्तान हमारा। ” साथ ही उन्होंने स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं है।

मेलबर्न में अभिषेक बच्चन व कपिल देव ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज
इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ मेलबोर्न 2022 के शुरु होने के पहले ही ये घोषणा की गई थी कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक्टर अभिषेक बच्चन व क्रिकेटर कपिल देव एक साथ भारतीय तिरंगा फहराएंगे। वही एएनआई के साथ हुई बात में अभिषेक ने बताया कि उन्हें भारतीय ध्वज की मेजबानी करने पर गर्व है। यह आयोजन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती को भी बढ़ावा देगा।

इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि आइकोनिक फेडरेशन स्क्वायर में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराना मेरे लिए गर्व की बात है। यह एक ऐसा आयोजन है जहां पूरे ऑस्ट्रेलिया के भारतीय अलग-अलग बैकग्राउंडस से जश्न मनाने के लिए एक साथ नज़र आएंगे। यह है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती का भी प्रतीक है।

यह भी पढ़े : लाल चौक पर गूंजा ‘वंदे मातरम’ का नारा,तिरंगे के रंग से रोशन हुआ श्रीनगर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *