यूपी चुनाव में सपा के साथ मैदान मे उतरेगी ममता बनर्जी और शरद पवार की पार्टी

0

समाजवादी पार्टी के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी उतरने जा रही है.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : उत्तर प्रदेश में इस बार का चुनाव कई दिलचस्प होने जा रहा है. इस बारे के चुनाव में अखिलेश यादव की सपा के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस पार्टी भी उतरने जा रही है. सपा एनसीपी के लिए बुलंदशहर की अनूपशहर और टीएमसी के लिए मिर्जापुर सीट छोड़ेगी. अनूपशहर से केके शर्मा चुनाव लड़ेंगे जबकि मिर्जापुर से ललितेश पति त्रिपाठी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगे

14 जनवरी को सपा में शामिल होंगे केशव प्रसाद मौर्य

इधर, योगी सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा में शामिल होने का एलान कर दिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होऊंगा. मेरे पास किसी छोटे या बड़े राजनेता का फोन नहीं आया है. अगर वे समय पर सतर्क होते और सार्वजनिक मुद्दों पर काम करते, तो भाजपा को इसका सामना नहीं करना पड़ता. 

इससे पहले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, ”बीजेपी के जिस नेता ने मुझसे बातचीत की उनसे मैंने ससम्मान बातचीत की. मैंने उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और बंसल (सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री संगठन) से बात की.” उन्होंने कहा, ”मेरी नाराजगी स्वाभाविक है, पार्टी के उपेक्षात्‍मक रवैये के कारण यह निर्णय लेना पड़ा है और मुझे इसका दुख नहीं है. नाराजगी की वजह जहां बतानी थी, बता दिया.”

सीएम योगी मथुरा से नहीं लड़ेंगे चुनाव

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा से चुनाव नहीं लड़ेंगे. मथुरा से श्रीकांत शर्मा ही चुनाव लड़ेंगे. बीजेपी के ज़्यादातर मंत्रियों को दोबारा टिकट दिया जाएगा. वहीं कुछ मंत्रियों की सीट बदली जा सकती है. सूत्रों के हवाले से ये खबर सामने आई है. 

ये भी पढ़ें : हरिद्वार धर्म संसद पर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 10 दिन बाद होगी सुनवाई

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही मथुरा जिला प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है. मथुरा में पहले चरण में ही मतदान होना है. ऐसे में जिला प्रशासन और यूपी पुलिस समेत सभी ने कमर कस ली है. मथुरा जनपद के पांचों विधानसभा क्षेत्रों में इस बार 18 लाख 71 हजार मतदाता, 2219 मतदान केंद्रों पर मतदान करेंगे.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed