Corona: कोरोना संक्रमित हुए महाराष्ट्र के मंत्री धनंजय मुंडे, अजित पवार ने दी जानकारी…

कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन (20 दिसंबर) को वह कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए थे।

News jungal desk: महाराष्ट्र के कृषि मंत्री धनंजय मुंडे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि लोगों को घबराने की कोई जरूरत नही है।

उन्होंने बताया कि , ‘मेरे कैबिनेट सहयोगियों में से एक धनंजय मुंडे कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। प्रशासन इसके लिए सावधानी बरत रहा है। इसके प्रसार को रोकने के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं।’ हालांकि, धनंजय मुंडे के कार्यालय ने भी उनके कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि की है। वेरियंट के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। 

शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन हुए संक्रमित
कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन (20 दिसंबर) को वह कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने कहा कि , ‘मंत्री 21 दिसंबर को अपने घर गए, आइसोलेशन में रहे और डॉक्टरों के सुझाव के अनुसार दवाई भी ली। अब कोई लक्षण नहीं है। जिसके बाद वह अब वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में उपस्थित हो रहे हैं।’ 

उन्होंने आगे बताया, ‘उनके कार्यालय के कुछ स्टाफ की भी तबीयत खराब हुई है, लेकिन हम प्रोटोकॉल फॉलो करते हुए किसी से भी नहीं मिल रहे हैं। हममें से किसी में भी संकमण का कोई लक्षण नहीं है।’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के अनुसार रविवार को 656 कोरोनावायरस के मामले सामने आए। सक्रिय मामले अब बढ़कर 3,742 हो चुके हैं। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने नए जेएन.1 स्ट्रेन को एक अलग वेरिएंट के तौर पर बताया है। महाराष्ट्र में रविवार को 50 नए कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए। उनमें से नौ मरीजों में जेएन.1 के लक्षण पाए गए। 

Read also: क्रिसमस डे को लेकर बाबा बागेश्वर ने दिया विवादित बयान, पहले भी कई बार लग चुके है आरोप…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *