महाराष्ट्र: जिंदा जल गए 26 लोग… नींद में थे यात्री, डिवाइडर से टकराने के बाद टायर में ब्लास्ट

0

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में एक भीषण सड़क एक्सीडेंट में 26 लोगों की मौत हो गई. एक निजी बस का टायर फटने से वह एक पोल और डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई. जिससे उसका डीजल टैंक फट गया और बस में आग लग गई. पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने इस हादसे पर दुख जताया है

News Jungal Desk : महाराष्ट्र  के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे (Samruddhi Mahamarg Expressway) पर शनिवार आधी रात हुए एक भीषण सड़क एक्सीडेंट में 26 लोगों की मौत हो गई एक निजी बस नागपुर से पुणे जा रही थी । तभी उसका टायर फट गया और बस एक पोल और डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई है । जिससे उसका डीजल टैंक फट गया और बस में आग लग गई है इस हादसे के वक्त बस में सवार ज्यादातर लोग सो रहे थे और पलक झपकते ही 26 लोगों की मौत हो गई है बस में 33 लोग सवार थे । बाकी 7 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है सभी शव इतनी बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी पहचान करना कठिन है ।

बुलढाणा के जिला कलेक्टर डॉ. एच.पी. तुम्मोड ने कहा कि डीएनए (DNA) जांच होने के बाद सभी शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा इस हादसे में मरने वालों में 3 बच्चे और अन्य वयस्क हैं पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुई भयंकर बस दुर्घटना पर बहुत दुख जताया है उन्होंने बोला कि ‘मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपनी जान गंवाई है घायल शीघ्र स्वस्थ हों स्थानीय प्रशासन प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है पीएम मोदी ने बोला कि बुलढाणा में बस दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे

जबकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है । उन्होंने इस हादसे की जांच के भी आदेश दिए हैं महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि ‘बुलढाणा बस हादसा में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्च राज्य सरकार उठाएगी हम जिले के साथ-साथ पुलिस प्रशासन के भी संपर्क में हैं और हर तरह की मदद तुरंत मुहैया कराई जा रही है केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने भी महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुआ सड़क हादसे पर दुख जताया है ।

अमित शाह ने बोला कि ‘ये हादसा हृदयविदारक है. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं. ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’ वहीं बुलढाणा बस दुर्घटना का शिकार हुई बस के मालिक वीरेंद्र डारना ने कहा कि ‘यह हमारे परिवार की बस है, जिसे 2020 में ली थी. यह बस पूरी तरह से नई है, जिसके दस्तावेज पूरी तरह से ठीक हैं. बस के चालक के पास भी अच्छा अनुभव है. चालक के अनुसार बस का टायर फटने से बस डिवाइडर पर चढ़ गई और अत्यंत ज्वलनशील पदार्थों ने आग पकड़ ली ।

Read also : दिल्ली मेट्रो का बड़ा फैसला,अब Metro Train में ले जा सकेंगे शराब की इतनी बोतलें

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *