त्योहारों में लखनऊ का सबसे सस्ता बाजार सजकर हुआ तैयार, आधे से कम कीमत में मिलता है सामान…

0

इस बाजार की दूसरी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर जो सामान आपको दूसरे बाजार में हजार रुपए का मिलेगा वह सिर्फ 500 रुपए में यहां मिलता है और 500 रुपए का सामान यहां पर सिर्फ 100 रुपए से लेकर 200 रुपए में आपको मिल जाएगा. दीवाली और करवा चौथ के लिए भी यह बाजार सजकर तैयार हो चुका है.

 News jungal desk :- लखनऊ में आपने तमाम बाजार देखे होंगे और वहां खरीदारी भी की होगी लेकिन क्या आपने कभी तेलीबाग का बाजार देखा है या वहां से खरीदारी की है । और अगर नहीं तो आपको बता दें कि यह बाजार बेहद खास है और दूसरे बाजारों से हटकर है, क्योंकि यह बाजार सिर्फ दो किलोमीटर में सिमटा हुआ है । और इसी दो किलोमीटर के ही बाजार में आपको कपड़े, घर को सजाने का सामान, सोना-चांदी, खाने-पीने से लेकर ज्वेलरी, जूते, चप्पल, सैंडल और तो और सभी जरूर के सामान मिल जाएगा ।

इस बाजार की सबसे खास बात यह है कि यहां पर किसी भी तरह कोई ट्रैफिक नहीं लगता है । जिस वजह से आप आराम से यहां पैदल टहलते हुए खरीदारी कर सकते हैं . और इस बाजार की दूसरी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर जो सामान आपको दूसरे बाजार में हजार रुपए का मिलेगा वह सिर्फ 500 रुपए में यहां मिलता है और 500 रुपए का सामान यहां पर सिर्फ 100 रुपए से लेकर 200 रुपए में आपको मिल जाएगा. दीवाली और करवा चौथ के लिए भी यह बाजार सजकर तैयार हो चुका है ।

लखनऊ का सबसे सस्ता बाजार
दुकानदार धर्मेंद्र सिंह राजपूत ने बताया कि यह बाजार अमीनाबाद और चौक बाजार से भी ज्यादा सस्ता है. आधी कीमतों पर यहां सामान मिलता है. खास तौर पर महिलाओं का यह पसंदीदा बाजार है, क्योंकि यहां पर सोना-चांदी ज्वेलरी और आर्टिफिशियल ज्वेलरी से लेकर कपड़े तक सब कुछ भी है सस्ता मिलता है. साड़ी शोरूम के दुकानदार कफील अहमद ने बताया कि यहां पर दो साप्ताहिक बाजार भी लगते हैं, एक मंगलवार को और दूसरा शनिवार को वो भी बेहद सस्ता होता है. इस बाजार में जाम नहीं मिलेगा.यह बाजार अब एक बड़े बाजार के रूप में धीमे-धीमे विकसित हो रहा है, क्योंकि यहां पर सब कुछ मिलता है इसीलिए अब ग्राहकों की संख्या यहां बढ़ने लगी है.

यह है बाजार की लोकेशन
यह बाजार रायबरेली रोड पीजीआई के पास बना हुआ है, जिसे तेलीबाग बाजार कहते हैं. ऐसे में आप पीजीआई रोड पर जाएंगे तो आपको यह बाजार रास्ते में ही मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें :-मासूमों को अकेले स्कूल जाने में लगा डर तो रक्षक बने देसी कुत्ते,दिल छू लेने वाली है ये अनोखी दोस्ती

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed