LSG की MI पर जीत से रोचक हुई प्लेऑफ की दौड़, यहां समझे पूरा समीकरण

0

लखनऊ सुपरजायंट्स ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में 5 रनों से हराकर प्‍लेऑफ की रेस को और भी ज्यादा दिलचस्‍प बना दिया है। लखनऊ की जीत से 5 टीमों को फायदा पहुंचा है। मुंबई को अब अन्‍य मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

News Jungal Desk: लखनऊ सुपरजायंट्स ने मंगलवार को इकाना स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मैच में 5 रनों से मात दी और प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरा स्‍थान हासिल करके प्‍लेऑफ की रेस को दिलचस्‍प बना दिया है। लखनऊ सुपरजायंट्स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के अब 15-15 अंक हो चुके हैं। चलिए आपको बताते हैं कि अन्‍य टीमें कैसे प्‍लेऑफ में अपनी जगह को पक्‍की कर सकती हैं।

मुंबई इंडियंस को यह हार काफी भारी पड़ी। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई अगर लखनऊ को हरा देती है तो टॉप-2 के साथ लीग चरण का अंत करती। लेकिन अब उसके प्‍लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कम हो चुकी हैं। मुंबई को प्‍लेऑफ में पहुंचने के लिए अन्‍य मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना पड़ेगा।

मुंबई इंडियंस को अपना आखिरी मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है और वो अगर जीत भी जाती है तो प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं कर पाएगी क्‍योंकि नेट रनरेट बहुत खराब है। मुंबई का नेट रनरेट निगेटिव में है। अगर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर या पंजाब किंग्‍स अपने शेष दोनों मैच जीत लेते हैं तो मुंबई का प्‍लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। मुंबई को बड़े अंतर से जीत की जरुरत है।

हालांकि, यह प्‍लेऑफ रेस में बनी अन्‍य टीमों के लिए अच्‍छी खबर साबित हुई है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के पास एक बार फिर टॉप-2 में पहुंचने का मौका होगा। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके अगर शनिवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देगी तो नंबर-1 टीम बन जाएगी। हां, तब देखना होगा कि लखनऊ की टीम केकेआर को बड़े अंतर से न हरा दे।

राजस्‍थान-कोलकाता भी दौड़ में

राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के पास 14 अंकों के साथ प्‍लेऑफ में पहुंचने की अभी भी संभावना है। अगर वे अपना आखिरी मैच जीत जाती हैं और 14 अंक पर पहुंच जाती है तो मुंबई इंडियंस को नेट रनरेट में मात देकर आगे निकल सकती हैं। हां, मुंबई इंडियंस को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिलना जरूरी होगा।

आरसीबी-पंजाब के हाथों में नसीब

आरसीबी और पंजाब किंग्‍स का नेट रनरेट अच्‍छा है। दोनों के पास अपने भाग्‍य को खुद नियंत्रित करने का मौका है। आरसीबी और पंजाब अपने दोनों मैच जीते तो प्‍लेऑफ में जगह पक्‍की कर लेंगी। तब भले ही मुंबई की टीम हैदराबाद को हरा दे तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अगर लखनऊ और चेन्‍नई अपना आखिरी मैच हारते हैं तो आरसीबी और पंजाब के पास टॉप-2 फिनिश करने का शानदार मौका होगा।

Read also: box office पर अंधाधुंध कमाई कर रही ‘The Kerala Story’, 12वें दिन भी कमा लिए इतने करोड़

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed