3 साल पहले किया था प्रेम विवाह, डेढ़ साल का बच्चा होने के बाद पत्नी की हाइट लगती है कम, अब चाहता है तलाक..

0

मामले की सुनवाई इंस्पेक्टर मुनेश और काउंसलर आभा ठाकुर ने की। दोनों ने लड़के को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ, जिसके बाद मामले को बंद कर दिया। 

News jungal desk: गाजियाबाद के इंदिरापुरम में पति-पत्नी के बीच अनबन का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पत्नी की लंबाई कम होने की वजह से पति उसके साथ नहीं रहना चाहता है। शादी के तीन साल बाद अब पति को पत्नी की लंबाई कम होने से परेशानी होने लगी। इंदिरापुरम निवासी महिला ने परिवार परामर्श केंद्र में मामला दर्ज कराया है कि उसका पति उसके साथ नहीं रहना चाहता क्योंकि उसकी लंबाई कम है।

महिला ने बताया कि उनकी शादी को 3 साल हो चुके है। उन्होंने अपनी मर्जी से शादी की थी लेकिन अब पति उसके साथ नहीं रहना चाहता। दोनों का डेढ़ साल का एक बच्चा भी है। दोनों की दूसरी शादी है। उसने बताया की अब उसके पति को एक और शादी करनी है इसलिए वह मेरे साथ नहीं रहना चाहता। पति ने बताया कि पत्नी ने मेरे मां बाप के लिए उल्टा सीधा बोला है। जिस पर पत्नी माफी मांगने के लिए भी तैयार हो गई लेकिन पति बिल्कुल भी समझौता करने के लिए तैयार नहीं हुआ।

मामले की सुनवाई इंस्पेक्टर मुनेश और काउंसलर आभा ठाकुर ने की। दोनों ने लड़के को समझाने की कोशिश की लेकिन वह तैयार नहीं हुआ, जिसके बाद मामले को बंद कर दिया। परिवार परामर्श केंद्र प्रभारी नेहा चौहान ने कहा कि काउंसलर्स ने समझौता कराने की कोशिश की लेकिन लड़का तैयार नहीं हुआ। केंद्र मे केवल समझाने का काम किया जा सकता है। किसी के साथ जबरदस्ती नहीं की जा सकती।

परामर्श केंद्र का काम हुआ कम

बताया जा रहा है की केंद्र में पिछले एक महीने से बहुत कम मामले आ रहे हैं। एक दिन में प्रत्येक चैंबर के पास केवल 8 से 10 फाइलें ही आती हैं। किसी किसी दिन तो 5 या 6 फाइलें ही आती है। एक या दो बजे तक सभी की काउंसिलिंग हो जाती है, जिसके बाद केंद्र में कोई काम नहीं होता। परामर्श केंद्र प्रभारी नेहा चौहान ने बताया कि पहले 30 से 35 फाइलें आती थी, जिसमें पांच बजे तक काउंसिलिंग खत्म करना मुश्किल हो जाता था।

Read also: शिक्षा का महत्व: जान जोखिम में डालकर स्कूल जाते है अवली गांव के छात्र, जानिए क्या है पूरा मामला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed