बिहार में हो रही शराब की तस्करी,यूपी STF ने तस्करों को किया गिरफ्तार

0

बिहार में शराब पर लगे प्रतिबंध के बाद पूर्वांचल में शराब तस्कर सक्रिय हो गए है। इसका खुलासा तब हुआ जब यूपी एसटीएफ की टीम ने मुखबिर की सूचना पर वाराणसी से 4 शराब तस्करों को बिहार ले जा रहे शराब के साथ गिरफ्तार किया।

News jungal desk : वाराणसी- बिहार Bihar में शराब पर लगे प्रतिबंध के बाद पूर्वांचल में शराब तस्कर सक्रिय हो गए है। इसका खुलासा तब हुआ जब यूपी एसटीएफ की टीम ने मुखबिर की सूचना पर वाराणसी से 4 शराब तस्करों को बिहार ले जा रहे शराब के साथ गिरफ्तार किया। शराब तस्कर पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों से शराब को खरीद बिहार के शराब तस्करों को तीन गुने दाम पर यूपी के शराब की तस्करी करते थे। इसी क्रम में वाराणसी के सिगरा क्षेत्र के सुभाषनगर में शराब की खेप को ले जाने की तैयारी के दौरान यूपी एसटीएफ ने तस्करो को गिरफ्तार कर लिया गया ।

बिहार के कार्गो से होता था पूर्वांचल से शराब की तस्करी

पूर्वांचल से बिहार में शराब की तस्करी करने वालें गिरफ्तार तस्करों को लेकर यूपी एसटीएफ के अधिकारियों के अनुसार पकड़े गए तस्करो ने बताया कि यह पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों से शराब की खरीद कर बिहार के तस्कर शराब डिलीवरी करते थे। शराब भेजने के लिए औरंगाबाद के प्रशांत कार्गो से शराब की डिलीवरी करवाते थे।

छापेमारी में एसटीएफ को मिली लाखो रुपए कीमती शराब की खेप

वाराणसी के सिगरा में शुक्रवार की रात छापेमारी के दौरान यूपी एसटीएफ ने 4 शराब तस्करों के पास से 143 पेटी शराब बरामद किया,जिसकी कीमत करीब 10 लाख रुपए आकी गई है। गिरफ्तार तस्कर में एक वाराणसी के लाइसेंसी शराब की दुकान का मैनेज है। यूपी एसटीएफ वाराणसी इकाई के निरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि लाइसेंसी शराब की दुकान का मैनेजर अरविंद जायसवाल लाइसेंसी शराब की दुकान के लिए निर्गत शराब को बिहार के शराब तस्कर जितेंद्र को बेच देता और तीनगुना मुनाफा कमाया था। गिरफ्तार सभी 4 अभियुक्तों को सिगरा थाने को सुपुर्द कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़े : सुबह खाली पेट घी खाने से होते हैं कई फायदे, जानें

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *