देवरिया में हादसा: करंट लगने से हुई लाइटमैन की मौत, जम्फर जोड़ते समय अचानक बिजली की सप्लाई हुई चालू…

0

राजू प्रसाद बिजली विभाग में संविदा पर लाइनमैन कार्यरत थे। वर्तमान में उनकी ड्यूटी पचलड़ी स्थित पॉवर हाउस पर थी। सोमवार की सुबह पॉवर हाउस के सामने जम्फर फाल्ट कर गया। जिससे राजू बनाने लगा। सब स्टेशन से अचानक बिजली की सप्लाई चालू हो गई और लाइनमैन बुरी तरह से झुलस कर गिर गया।

News jungal desk: देवरिया जिले में पॉवर हाउस पर जम्फर का तार जोड़ते समय एक लाइनमैन करंट की चपेट में आ गया। झुलसने के कारण मौके पर ही उसकी मौत हो गई। वह सोमवार की सुबह करीब दस बजे रुद्रपुर क्षेत्र के पचलड़ी विद्युत सब स्टेशन पर तार ठीक कर रहा था कि अचानक बिजली की सप्लाई चालू हो गई। घटना स्थल पर भीड़ जुटता देख पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम कराने को जिला अस्पताल भेज दिया। हालांकि घटना के कारण को लेकर जेई और एसडीओ अभी कुछ भी स्पष्ट नही बता पा रहे है।

एकौना गांव के डढिया निवासी नेबूलाल के चार बेटो में बड़ा बेटा राजू प्रसाद (27)बिजली विभाग में संविदा पर लाइनमैन के रूप में कार्यरत था । वर्तमान में उनकी ड्यूटी पचलड़ी स्थित पॉवर हाउस पर थी। सोमवार की सुबह करीब 10 बजे पॉवर हाउस के सामने जम्फर फाल्ट कर गया। जिससे राजू बनाने लगा। बताया जा रहा है कि तभी सब स्टेशन से अचानक बिजली की सप्लाई चालू हो गई और लाइनमैन बुरी तरह से झुलस कर गिर गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

घटना की खबर पर विभाग के जेई अनिल कुमार और एसडीओ चंदन जायसवाल मौके पर पहुंचे। बिजली घर के पंजिका पर शट डाउन नहीं अंकित किया गया था। रुद्रपुर के सीओ अंशुमन श्रीवास्तव ने शव को पोस्टमार्टम कराने को जिला अस्पताल भेज दिया। एसडीओ ने कहा कि घटना के बारे में अभी पता किया जा रहा है। किस परिस्थिति में बिजली सप्लाई चालू हो गई, पता किया जा रहा है।

परिजनों ने लगाया पुलिस पर आरोप

घटना स्थल पर पहुंचे लाइनमैन और मृतक के परिजनों ने शव को जबरन पोस्टमार्टम भेजने का विभाग के अधिकारियों और पुलिस पर आरोप लगाया। लाइनमैन राजू कुमार, दुर्गेश, दिनेश, चंद्रमा आदि ने कहा कि मृतक के परिजन मौके पर पहुंचे भी नहीं थे और फिर भी जिम्मेदारों ने शव को देवरिया भेजवा दिया। अधिकारियों ने पीड़ित परिवार के प्रति मानवता तक नहीं दिखाई। घटना स्थल पर मृतक की पत्नी और तीन नाबालिग बच्चों का रो रोकर बुरा हाल था।

Read also: दिवाली के पहले मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है , ये नेता बनाये जा सकते हैं मंत्री

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *