कर्नाटक : सिद्धारमैया के शपथ समारोह में शामिल होंगे कई राज्यों के CM और विपक्ष के बड़े नेता

0

कर्नाटक में सिद्धारमैया मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे. ऐसे में मंत्रिमंडल के गठन पर आलाकमान के साथ चर्चा के लिए दोनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे. शपथ ग्रहण की तैयारिय़ा जोरों ले हो रही है ।

News Jungal Desk :– कर्नाटक में यह तय हो चुका है कि सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे. ऐसे में मंत्रिमंडल के गठन पर आलाकमान के साथ चर्चा के लिए दोनों राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचे चुके हैं. दोनों के शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल किया जा सकता है . इस जीत से कांग्रेस गदगद है और कर्नाटक Karnataka में सरकार गठन के शपथ ग्रहण में कांग्रेस विपक्ष के प्रमुख नेताओं को बुलाने की तैयारी भी हो रही है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सत्ता साझा करने का एक ही मतलब है कर्नाटक की जनता के साथ सत्ता साझा करना, बस इसके अलावा कुछ नहीं.

मंत्रिमंडल में दलित और मुस्लिमों को भी महत्व

दोनों नेताओं के बीच सत्ता साझा के भी किसी फॉर्मूले के बारे में कोई स्पष्ट बात नहीं की गई, ऐसे में बेंगलुरु में मंत्रिपरिषद के लिए लामबंदी शुरू हो गई है. लामबंदी में तेजी की एक वजह और भी है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि कुछ मंत्री 20 मई को मुख्यमंत्री-उपमुख्यमंत्री के साथ शपथ लेंगे. चूंकि कांग्रेस की जीत में भाजपा के पारपंरिक मतों के साथ, दलित मुस्लिम सहित तमाम समुदाय के लोगों का योगदान भी रहा है, ऐसे में वह सभी को साथ लेकर चलने के बारे में विचार करेगी.

यह भी पढ़े : ये दो मसाले कोलेस्ट्रॉल घटाने में करेंगे मदद, ब्लड प्रेशर भी रहेगा कंट्रोल, जानकर रह जायेंगे हैरान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed