Kanpur: शहर में बना UP का पहला बोट क्लब, जाने आप किस दिन से उठा सकेंगे इसका आनंद

0

23 दिसंबर को फाइनल ट्रायल के बाद बोट क्लब जनता के लिए खोल दिया जाएगा। यहां क्लब की गतिविधियों के बीच गंगा आरती के साथ लेजर शो के आयोजन भी नियमित होंगे। साथ ही, बच्चों के लिए फ्रीऔर बुजुर्गों को आधी छूट के साथ एंट्री होगी।

न्यूज जंगल डेस्क :- कानपुर Kanpur में यूपी का पहला बोट क्लब boat club बस अब एक दिन के इंतजार से दूर है, 24 दिसंबर को कानपुर शहर Kanpur City के गंगा किनारे बना यह बोट क्लब जहां लोग गंगा किनारे अलग तरह का अनुभव प्राप्त कर सकेंगे इस ग्रुप group को कुछ इस तरह से तैयार किया गया है की घाट को तीन भागों में स्टेडियम stadium नुमा तैयार किया गया?

आपको बता दें कि एक हिस्से में लोग बोटिंग boating का मजा लेंगे जो उन्हें एक अलग तरह का अनुभव देगा तो वहीं दूसरी तरफ सूर्योदय और सूर्य ढलने के समय काय का अनुभव देगा जो शायद ही कहीं मिल सके एक हिस्से में गंगा आरती Ganga Aarti लेजर शो का मजा भी यहां आने वाले लोग ले सकेंगे यहां की व्यवस्था कुछ इस तरह से बनाई गई है, दरअसल बता दें कि जहां बनारस Banaras की तर्ज पर भक्ति और संगीत music का समागम एक साथ दिखाई दे गंगा आरती को एक अलग तरह से रूप देने के लिए यहां की लाइटों को तैयार किया गया है ?

दरअसल बता दें कि कानपुर कमिश्नर राज्सेखर की अध्यक्षता में एक बैठक में निर्णय लिया गया कि 24 दिसंबर को स्पोर्ट क्लब को शुरू कर दिया जाएगा बोट क्लब boat club की खासियत की बात की जाए तो यहां वाटर सपोर्ट बोट, राइड वाटर स्कूटर राइड, स्पीड मोटर बोट राइड ,फोटोग्राफी प्वाइंट ,photography point फूड कोर्ट भी बनाया गया है सुरक्षा की बात की जाए तो यहां सीसीटीवी कैमरे cctv cameras लगाए गए हैं यहां पर घूमने जाने वाले लोगों के लिए शुल्क भी तय किए गए हैं जो सर्दियों winter में अलग और गर्मी Heat में अलग होंगे ?

ये भी पढ़ें:Kanpur: शहर में बना UP का पहला बोट क्लब, जाने आप किस दिन से उठा सकेंगे इसका आनंद

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *