कानपुर को मिला एक और अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का तोहफा, खेल सकेंगे 22 इनडोर गेम्स

0

खेलों को बढ़ावा देने, इंटरनेशनल लेवल के खिलाड़ी व कोच तैयार करने और खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने के लिहाज़ से यूपी के कानपुर से खेल जगत की बड़ी खबर है. अब तक कानपुर शहर में इनडोर गेम्स के सिलसिले में परेशान रहने वाले खिलाड़ी खास तौर से उत्साहित हो सकते हैं

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:– शहर के सभी खेल प्रेमियों और खिलाड़ियों के लिए यह अच्छी खबर है। आपको बता दें कि अब उन्हें एक और अंतरराष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का तोहफा मिला है जी हां, कानपुर में पालिका स्टेडियम बनकर तैयार भी हो गया है कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम तो पहले से ही विश्व विख्यात है लेकिन यहां पर इनडोर गेम्स के लिए खिलाड़ियों को जूझना पड़ता था, दरअसल जिस वजह से ही पालिका स्टेडियम को कानपुर स्मार्ट सिटी के तहत अंतरराष्ट्रीय स्तर का इनडोर स्टेडियम बनाने का फैसला लिया गया था यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के इनडोर गेम्स हो सकेंगे. इसको कानपुर स्मार्ट सिटी के तहत बनाया गया है इस अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में अब खिलाड़ी 22 तरह के इनडोर खेल का लुत्फ ले सकेंगे, इसके अलावा खिलाड़ी यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो सकेंगे!

बता दें कि पालिका स्टेडियम ₹45 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है इस स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय स्तर के सभी मानकों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है,बताया जा रहा है कि इस स्टेडियम में बैडमिंटन, वॉलीबॉल, जूडो कराटे, कबड्डी, बॉक्सिंग, टेबल टेनिस, स्क्वैश समेत अन्य खेल शामिल रहेंगे इसके अलावा यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के मानकों को ध्यान में रखकर स्विमिंग पूल भी बनाया गया है शूटिंग रेंज भी है. यहां खेल प्रशिक्षकों को भी प्रशिक्षित किया जाएगा, ताकि वे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो सकें!

आपको बता दें कि इस स्टेडियम की देखरेख का जिम्मा ट्रांस्टेडिया कंपनी को मिला है। वही पत्रकारों के हुई एक बातचीत के दौरान कंपनी के डायरेक्टर प्रदीप कुमार ने बताया कि यह स्टेडियम कानपुर के खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित होगा। इस स्टेडियम में खिलाडी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए ट्रैन किए जाएंगे, इसके अलावा इस स्टेडियम को तैयार करने वाली कंपनी एमएचपीएल के डायरेक्टर पीयूष अग्रवाल ने बताया कि कानपुर स्मार्ट सिटी के तहत यह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम तैयार किया गया है!

यह भी पढ़े:-– 410 करोड़ रुपए में बनी है ‘ब्रह्मास्त्र’, बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म…

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed