प्रयागराज हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप हिरासत में, पुलिस के हाथ लगे अहम सुराग

0

प्रयागराज में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके मोबाइल से पुलिस कई अहम सुराग मिले हैं। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : प्रयागराज हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद पंप को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उसके मोबाइल की जांच हुई। पुलिस ने दावा किया कि कई अहम सुराग मिले। पुलिस इन सुरागों के जरिए मामले की तह तक जाकर छानबीन कर रही है। अब तक हिंसा में शामिल लगभग 65 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसके अलावा घटना की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज की मदद से हिंसा में शामिल बाकी लोगों की पहचान की कोशिश की जा रही है ताकि और गिरफ्तारियां हो सकें। पुलिस ने 1000 लोगों के खिलाफ दंगा, आगजनी, धारा 144 का उल्लंघन करने, सरकारी काम में बाधा डालने, पुलिस कर्मियों पर हमला करने और सरकारी और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। 

अटाला से करेली तक दहशत कायम, नहीं खुलीं दुकानें
यूं तो अटाला समेत आसपास के इलाके पहले से छावनी में तब्दील हैं। सायरन बजाती पुलिस की गाड़ियां सड़कों पर दौड़ रही हैं। अटाला के साथ ही रसूलपुर, तुलसीपुर, करेली बैरियर, करेली कब्रिस्तान, कमेला रोड आदि की दुकानें सुबह बंद ही रहीं। इन इलाकों के लोग सहमे हुए हैं। दुकानदार आशंकित हैं कि कब क्या हो जाए। बहुत सारे लोगों ने खुद से दुकानें नहीं खोलीं। अटाला चौराहे की ज्यादातर दुकानें बंद ही हैं। पुलिस ने पूरे इलाके को सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है। पुलिस, पीएसी और आरएएफ के जवान पूरे इलाके में गश्त कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें-क्रॉस वोटिंग करने वाले बिश्नोई पर होगी कार्रवाई,फन कुचलने का हुनर आता है -कुलदीप बिश्नोई

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *