जौनपुर: बीमार बेटी को ठेले पर लेकर अस्पताल पहुंची मां, डॉक्टर बनाते रहे रेफर के कागज

0

जौनपुर जिला अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ ने उस मासूम को देखने के बाद प्राथमिक उपचार दिया और फिर बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया. हालांकि इस बीच बच्ची ने दम तोड़ दिया. अपनी मासूम बच्ची की मौत के बाद मां-बाप ने खुद ही खुद को संभाला और फिर उसी ठेले पर शव लादकर अपने घर को चले गए.

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर :  उत्तर प्रदेश के जौनपुर सदर में स्थित जिला अस्पताल में बुधवार को बेहद विचलित कर देने वाली तस्वीर देखने को मिली. इस तस्वीर को जिसने देखा उसका दिल पसीज गया. यहां मजबूर मां अपनी मासूम बच्ची को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए आनन- फानन में ठेले पर लादकर जिला अस्पताल पहुंची. यहां बाल रोग विशेषज्ञ ने उस मासूम को देखने के बाद प्राथमिक उपचार किया और फिर बेहतर उपचार के लिए वाराणसी रेफर कर दिया. हालांकि डॉक्टर जितनी देर में रेफर के कागजात बनाते तब तक बच्ची ने दम तोड़ दिया.

अपनी मासूम बच्ची को यूं मरता देख उसके मां-बाप करुणा विलाप करने लगे. थोड़ी देर उन्होंने खुद ही खुद को संभाला और फिर उसी ठेले पर शव लादकर अपने घर को चले गए. इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद सीएमओ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्होंने कहा कि अस्पताल के जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो जिले के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के मातापुर का बताया जा रहा है. यहां रहने वाली महिला रेखा देवी की सात महीने की बेटी नीतू को सांस की परेशानी थी. मंगलवार 17 मई को बच्ची की हालत काफी बिगड़ गई, जिसके बाद रेखा अपने पति सुरेश कुमार पटेल के ठेले पर अपनी बच्ची के साथ अस्पताल पहुंची.

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्ची की गंभीर स्थिति देखते हुए उसे प्राथमिक उपचार दिया. हालांकि इस दौरान बच्ची की हालात गंभीर होती गई, जिसे देखते हुए डॉक्टरों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया. वे बच्ची को रेफर के लिए कागज बना ही रहे थे कि उस मासूम ने दम तोड़ दिया. बच्ची की मौत के बाद बदहवास मां-बाप उसका शव उसी ठेले पर लादकर गए विलाप करते हुए अपने घर को चले गए.

ये भी पढ़ें:  बिजली कंपनी में 10वीं पास, डिप्लोमा होल्डर और ग्रेजुएट के लिए बंपर सरकारी नौकरियां

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed