लखनऊ में लगातार गरज चमक के साथ हो रही बारिश, आसमान में छाया अंधेरा, प्रदेश के दूसरे जिलों में ऐसा रहेगा हाल

0

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक गुरुवार को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है. ज्यादातर जगहों पर गरज व चमक के साथ बारिश होगी, जिससे तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार का कोई अलर्ट फिलहाल मौसम केंद्र की ओर से जारी नहीं किया गया है

News Jungal Desk : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज यानी गुरुवार की सुबह से तेज बारिश हो रही है । और भारी बारिश की वजह से यहां के आसमान में अंधेरा छा गया है । और गरज और चमक के साथ लगातार हो रही बारिश से सुबह के वक्त लखनऊ में टेंपरेचर गिर कर 26 डिग्री सेल्सियस हो गया है । हालांकि, दिन चढ़ने के साथ ही तापमान चढ़ने का पूर्वानुमान है. लखनऊ मौसम केंद्र के मुताबिक गुरुवार की सुबह लखनऊ, मलीहाबाद, बाराबंकी, मोहनलालगंज और इटौंजा में भारी बारिश का पूर्वानुमान है, जहां पर इस वक्त बारिश होगी रही है. इसके अलावा, प्रदेश के दूसरे जिलों में भी अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है ।

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक गुरुवार को उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अच्छी बारिश का पूर्वानुमान है । और ज्यादातर जगहों पर गरज व चमक के साथ बारिश होगी, जिससे तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार का कोई अलर्ट फिलहाल मौसम केंद्र की ओर से जारी नहीं किया गया है ।

मोहम्मद दानिश ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में मेरठ जिले में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई. यहां पर 49 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं, बीते 24 घंटे में फुरसतगंज में 30 मिलीमीटर, अलीगढ़ में आठ मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है. बात करें लखनऊ की तो पूरे शहर में पिछले 24 घंटे में मिला कर 40 मिलीमीटर की बारिश दर्ज की गई है. हालांकि, इतनी जोरदार बारिश होने के बावजूद प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अभी भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. उमस ने भी लोगों का हाल बेहाल कर रखा है.

लखनऊ मौसम केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 26 से 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. वहीं, बाराबंकी, हरदोई, कानपुर, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, बहराइच, प्रयागराज, फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, गोरखपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी और हमीरपुर में अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है.

इसके अलावा, बरेली, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. एनसीआर में आने वाले जिले गाजियाबाद और नोएडा में अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. मथुरा और चित्रकूट में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस लेकर 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है ।

Read also: मुस्लिम महिला ने सीएम योगी को लिखा खून से खत, जानें क्या हैं मामला

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed