इजराइली प्रधानमंत्री का टला भारत दौरा, कोरोना संक्रमित पाए गए हैं पीएम नेफ्टाली बेने

0

इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट का 3 अप्रैल को प्रस्तावित भारत का दौरा टाल दिया गया है. दरअसल यह फैसला उनके कोविड पॉजिटिव आने के बाद लिया गया है.

Israel PM Naftali Bennett India visit has been postponed after Tested COVID Positive

न्यूज जंगल कानपुर डेस्कः इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट का 3 से 5 अप्रैल तक प्रस्तावित भारत का दौरा फिलहाल टाल दिया गया है. दरअसल यह फैसला उनके कोविड पॉजिटिव आने के बाद लिया गया है. नफ्ताली बेनेट की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को आई थी, जिसमें कोरोना की पुष्टि हुई. इसके बाद इस दौरे को टालने का फैसला किया गया. इस दौरे को टालने की पुष्टि भारत में इजराइल दूतावास ने भी की है. इजराइली पीएम का यह दौरा अब कब होगा, इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

पीएम के रूप में बेनेट का था पहला दौरा

विदेश मंत्रालय (एमईए) ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निमंत्रण पर इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट 3-5 अप्रैल को भारत आने वाले थे. बता दें कि प्रधानमंत्री के रूप में बेनेट का यह पहला भारतीय दौरा था. वह भारत की आजादी के 75वें साल और भारत-इजराइल के बीच राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने के अवसर पर भारत आने वाले थे.   

आखिरी बार नवंबर 2021 में मिले थे दोनों पीएम

दोनों नेताओं ने इससे पहले पिछले साल नवंबर में ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन (सीओपी 26) में  मुलाकात की थी. इस दौरे पर दोनों देशों के बीच रिसर्च पर मिलकर काम करने और रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने पर बात होती. इस मुलाकात के बाद दोनों देशों के बीच कृषि, जल, व्यापार, शिक्षा, विज्ञान और प्रौद्योगिकी सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने पर जोर देने की योजना थी. 

ये भी पढ़ेंआखिरकार खत्म हुई रणबीर और आलिया की ब्रह्मास्त्र पर 5 साल की लंबी मेहनत।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *